Categories
अजीबोगरीब

दुनियाभर में मशहूर हैं ये बेहद अजीबोगरीब आइसक्रीम फ्लेवर्स, यकीन करना मुश्किल………..

अजीबोगरीब

दुनिया के सबसे अजीबोगरीब आइसक्रीम फ्लेवर

इस दुनिया में अजूबों की कोई कमी नहीं है. आइसक्रीम (Ice Cream Flavours) की बात करें तो अब तक आपने चॉकलेट, वनीला, स्ट्रॉबेरी, ब्लैक करंट, कॉफी, ड्राई फ्रूट्स आदि फ्लेवर वाली आइसक्रीम (Ice Cream Flavor) तो खूब खाई होंगी. लेकिन आज हम आपको बताने वाले हैं आइसक्रीम के कुछ बेहद अजीब फ्लेवर्स (Weird Ice Cream Flavours) के बारे में. इनके बारे में सोचकर ही आपको अजीब महसूस होने लगेगा और इन्हें खाने के बारे में तो आप शायद सोच भी नहीं पाएंगे.

लहसुन के फ्लेवर वाली आइसक्रीम

जापान की सभ्यता (Japan Culture) और संस्कृति की मिसाल पूरी दुनिया में दी जाती है. भारतीयों की तरह यहां भी गर्मियों का मौसम आते ही आइसक्रीम (Ice Cream) को लेकर लोगों की दीवानगी बढ़ जाती है. लेकिन यहां के आइसक्रीम फ्लेवर्स (Japan Ice Cream Flavors) के बारे में जानकर आप चौंक जाएंगे. आमतौर पर सब्जी या फ्लेवर के तौर पर खाने में इस्तेमाल किए जाने वाले लहसुन से यहां आइसक्रीम (Garlic Ice Cream) बनाई जाती है.

कुरकुरे से बना दी आइसक्रीम

कुरकुरों को नॉर्मल तरीके से खाने के अलावा आपने उससे चाट (Kurkure Chaat) भी बनाई होगी. लेकिन क्या आपने कभी कुरकुरे वाली आइसक्रीम (Kurkure Ice Cream) खाई है? हमें यकीन है कि आपका जवाब न ही होगा.

आइसक्रीम में चाइनीज स्वाद!

सोया सॉस (Soya Sauce Use) को आमतौर पर मंचूरियन, चाउमीन और फ्राइड राइस जैसी चाइनीज डिशेज (Chinese Dishes) में डाला जाता है. इससे फ्लेवर बेहतर होता है. लेकिन जापान में तो आइसक्रीम (Weird Ice Cream Flavours) में भी सोया सॉस का फ्लेवर पसंद किया जाता है.

आइसक्रीम में मिला चिकन का स्वाद

कुछ लोग नॉन वेज खाने (Non Veg Food ) के इतने शौकीन होते हैं कि उन्हें हर चीज में चिकन या मटन का स्वाद चाहिए होता है. एक बार जापान में चिकन विंग्स आइसक्रीम (Chicken Wings Ice Cream) काफी लोकप्रिय हो गई थीं. बाद में कंपनी ने स्पष्ट किया कि वह सिर्फ एक मजाक था लेकिन लोगों का उत्साह देखकर सभी हैरान रह गए.

कभी न पिघलने वाली आइसक्रीम

न पिघलने वाली आइसक्रीम भी जापान (Japan Ice Cream Flavor) के कानाजावा में बनाई गई थी. हालांकि यह एक हादसे के चलते हुए था. बताते हैं कि बायोथेरेपी डिवेलपमेंट रिसर्च सेंटर कंपनी और कानाजावा यूनिवर्सिटी के वैज्ञानिक मिलकर स्ट्रॉबेरी पॉलीफेनोल पाउडर से एक नैचुरल और हेल्दी फ्लेवर बनाने पर काम कर रहे थे. लेकिन उन्होंने देखा कि जब इसे पानी के साथ मिलाकर जमाया गया तो जो बना, उसमें और आइसक्रीम में फर्क कर पाना मुश्किल था. खास बात थी कि यह पिघल नहीं रहा था (Ice Cream That Doesn’t Melt).