Categories
News

शादी से पहले प्या’र करने से होता है ये बड़ा..लड़कियां एक बार जरूर प’ढ़ें ये खबर….

हिंदी खबर

किसी के लिए भी शादी करने का फैस’ला एक बहुत महत्वपू’र्ण फैस’ला होता है। यह आसान नहीं होता है। ये फैस’ला किसी भी व्यक्ति के लिए का’फी ज्यादा मुश्कि’ल हो सकता है। अगर आपकी ल’व मैरि’ज है तो आप अपने पार्ट’नर के बारे में बहुत कुछ जानते होंगे। लेकिन अगर आपकी ल’व मैरि’ज नहीं है और यह एक अ’रेंज मैरिज है तो आपको अभी बहुत कुछ नहीं पता होगा। आप 1-2 मुला’कात में पता नहीं लगा पाओगे कि आपका पार्ट’नर कैसा है या कैसी है।

शादी करने का फैस’ला का’फी बड़ा फैस’ला होता है। ऐसे में जिस व्य’क्ति के साथ आपको अपना पू’रा जीव’न व्यती’त करना है, उसका नेच’र जानना आपके लिए बहुत ज्या’दा जरूरी होता है। आपको एक ऐसे पार्ट’नर का चुना’व करना होता है जो हमेशा आपका साथ दे। एक ऐसा पार्ट’नर जो आपको हमेशा समझे। हर कोई चाहता है कि उनका पार्ट’नर उनसे बहुत प्यार करे और उस व्य’क्ति के साथ आप अपनी पूरी जिं’दगी बिता सकें। खास’कर महिला’ओं के लिए यह फैस’ला बहुत बड़ा होता है क्योंकि वह अपना घर छोड़’कर अब दूसरे घर में रहने जा रही होती हैं। इसलिए वह चाहती हैं कि उन्हें एक ऐसा पा’र्टनर मिले जो बहुत अच्छा हो। लेकिन कुछ मुला’कात में तो आप बहुत कुछ पता नहीं लगा सकते हैं। लेकिन आप कुछ स’वाल ऐसे पूछ सकते हैं, जिनसे आपको बहुत कुछ जान’कारी प्राप्त हो सके।

कहीं ज’बरदस्ती तो नहीं हो रही शादी
marriage
जब बात अरें’ज मैरिज की हो रही होती है तो सबसे बड़ी परेशा’नी यह साम’ने आती है कि आपका पार्ट’नर शा’यद जब’रदस्ती ये कद’म उठा रहा हो। चाहे वह महिला हो या पु’रुष, हो सकता है कि वह अरें’ज मैरिज न करना चाहता हो और ये फैसला उन्हें सिर्फ परिवार के द’बाव के का’रण लेना पड़ रहा है। अगर ऐसा है तो आप ऐसे व्य’क्ति के साथ कभी खुश नहीं रह पाएंगे। जो आपसे जब’रदस्ती शादी कर रहा होता है। हमारे स’माज में लोग आज भी ल’व मैरिज को तव’ज्जो नहीं देते।