Categories
breaking news

दु:खद -: अभी अभी भीषण हा’दसे से दहला देश, कई की मौ’त कई लापता…😭पीएम मोदी ने……..

खबरें

पुणे सेनेटाइजर फैक्ट्री में आ’ग लग गई. इस घ’टना में सात लोगों की मौ’त हो गई. वहीं 10 से ज्यादा लोग अब भी ला’पता हैं. मा’म’ला पुणे से 27 किलोमीटर दूर मुशली तालुका के पिरंगुट MICD के उरावडे क्षेत्र का है. जिस फैक्ट्री में आ’ग लगी है वह एक्वा टेक्नोलॉजीज कैमिकल फैक्ट्री है. आग के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

फा’य’र ब्रि’गे’ड और पुणे ग्रामीण पु’लिस के अधिकारी मौ’के पर पहुंचे हैं. न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक फा’य’र ब्रि’गे’ड के कर्मचारियों ने बताया कि 7 लोगों के श’व मिले हैं. वहीं 10 लोग अभी भी ला’पता हैं. 37 कर्मचारियों में से 20 को सही-सलामत निकाल लिया गया.

कंपनी में सैनिटाइजर बनाने का काम चल रहा था. आग दोपहर करीब 2 बजे लगी. सूचना मिलने के बाद द’म’क’ल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची. आ’ग बुझा लिया गया है और कूलिंग का काम जारी है. PMRDA के मुख्य अ’ग्निश’म’न अधिकारी देवेंद्र पोटफोडे और पौड था’ना के पु’लि’स निरीक्षक अशोक धूमल बचाव कार्य की निगरानी कर रहे हैं.

सैनेटाइजर में अल्कोहल की मात्रा होती है इस वजह आ’ग तेजी से  फैल रही है। वहीं  फैक्ट्री से निकलने काला धुआं आसपास के इ’ला’के मे फैल रहा है। जिससे लोगों को प’रे’शा’नी का सा’मने करना पड़ रहा है। वहीं कई कर्मचारियों का अभी कोई पता नहीं चल पाया है।  मौके पर पु’लि’स नि’री’क्ष’क अशोक धूमल और  मुलशी के तहसीलदार पहुंच चुके हैं।