Categories
धार्मिक

दुश्मनों के घर में मचा देगा तबाही ये छोटा सा उपाय, ज्योतिष शास्त्र ने माना लोहा..

धार्मिक

:- जिंदगी में खुशियां हैं तो समस्याएं भी हैं, समस्याएं हैं तो समाधान भी है। हमारी रोजमर्रा की जिंदगी में परिवार से लेकर बाहर की दुनिया में ऐसी कई तरह की चीजें होती हैं जिन्हें हम पसंद नहीं करते हैं। कई बार लोगों की बातों और व्यवहार से हमें चोट पहुंचती है, कभी-कभार थोड़ी सी कहासुनी विकराल रूप धारण कर लेती है और एक इंसान दूसरे से दुश्मनी मोल लेता है।

दुश्मनों के घर में मचा देगा तबाही यह छोटा सा उपाय, ज्योतिष शास्त्र ने खुद माना इसका लोहा

कई बार तो जिंदगी में ऐसे भी लोग मिलते हैं जिन्हें हमारी तरक्की या खुशहाली फूटी आंख नहीं सुहाती है। ऐसे लोग हमेशा हमें नुकसान पहुंचाने की कोशिश में लगे रहते हैं। अब इन परेशानियों से बचे तो कैसे? हमारे शास्त्रों में ऐसी बहुत सी चीजों का वर्णन किया गया है जिसका उपयोग कर इंसान अपनी कई समस्याओं का समाधान बड़ी ही आसानी से कर सकता है।इन्हीं में से एक है मोर पंख।

ज्योतिष शास्त्र में मोर पंख को पूरे नौ ग्रहों का प्रतिनिधि माना गया है। आज हम आपको मोर पंख से जुड़े हुए कुछ ऐसे उपायों के बारे में बताएंगे जिससे आप अपनी कई बड़ी परेशानियों को सुलझा सकते हैं।

अगर आप बने बनाए काम हमेशा बिगड़ जाते हैं या कार्यो में बाधा आती रहती है तो ऐसे में रोजाना राधा रानी के मंदिर में जा कर उनकी प्रतिमा के पास एक मोर पंख रख दीजिए और उनकी पूजा करें। ऐसा रोजाना 40 दिनों तक करें। 40वें दिन इस मोरपंख को अपने घर में लाकर रख दीजिए। इस उपाय से आपके सारे बिगड़े हुए काम बनने लगेंगे।

यदि आप अपने दुश्मनों से परेशान हैं तो इसके लिए मंगलवार या शनिवार के दिन हनुमान जी की प्रतिमा के मस्तक से सिंदूर लेकर मोरपंख पर अपने दुश्मन का नाम लिख दें। इसके बाद इसे अपने घर के मंदिर में रात भर के लिए रख दीजिए।दूसरे दिन सुबह बिना नहाए और बिना किसी से बात किए हुए उस मोर पंख को बहते पानी में प्रवाहित कर दीजिए। इस उपाय से दुश्मन भी आपका दोस्त बन जाएगा।

बच्चे को बुरी नजर से बचाने के लिए उसके हाथ पर एक मोर पंख बांध दीजिए ऐसा करने से उसको किसी की भी नजर नहीं लगेगी और तो और वह सपने में भी नहीं डरेगा।

अगर किसी की कुंडली में कालसर्प दोष है तो ऐसे में सोमवार की रात को अपने तकिए के खोल में 7 मोर पंख डाल दें और फिर उस पर सिर रख सो जाए। इसके साथ ही जिस कमरे में आप सोते हैं उसकी पश्चिम दिशा की दीवार पर 11 मोरपंखों का पंखा लगा दें। इससे राहु केतु का अशुभ प्रभाव धीरे-धीरे कम होने लगेगा।