Categories
धर्म

मृत्यु से जुड़े सपने इस बात का देते है संकेत, जानिए क्या कहता है स्वप्न शास्त्र………

धार्मिक खबर

इंसान कई बार सपने में कई अजीबोग’रीब चीजें देखता है। जिनका हमारी रोज’मर्रा की जिंदगी से कोई लेना-देना नहीं होता है। इसलिए इन स’पनों का अर्थ निकाल पाना मुश्कि’ल होता है। यहां हम बात कर रहे हैं मृ’त्यु से जुड़े सपनों के बारे में जिनका स्वप्न शास्त्र अनु’सार कुछ न कुछ मतलब जरूर होता है।

मृ’त्यु से जुड़े सपने हमेशा बुरे नहीं होते। यदि आप सपने में किसी ऐसे इंसान की मृ’त्यु देखते हैं जो लंबे समय से बी’मार है तो इसका मतलब अब उसकी सेहत में सुधार आने वाला है। सपने में अपनी मौ’त देखने का मतलब है कि आपकी उम्र बढ़ जाएगी। ये सपना आपके जीवन में चल रही परेशानियों को ख’त्म होने का भी संकेत देता है। सपने में मौ’त देखना जीवन में कुछ नई शुरुआत होने का भी सूचक माना जाता है।

अगर आप सपने में किसी प्रियजन की मौ’त देखते हैं तो ये सपना भी शुभ है।

यदि सपने में आपको अपना कोई मृ’त प्रियजन आशीर्वाद देता हुआ दिखे तो इसका मतलब है कि आपको अपने किसी काम में सफलता हासिल होने वाली है। अगर सपने में पू’र्वज आपको कोई फल देता दिखाई दे तो इसे बेहद ही शुभ माना जाता है। यदि कोई मृ’त व्यक्ति बार-बार सपने में दिखाई दे रहा है तो इसका मतलब है कि उसकी कोई इच्छा अ’धूरी रह गई है। ऐसे में उस मृ’त व्यक्ति के नाम से पुण्य कर्म, दान आदि करना चाहिए।

सपने में अगर आपको भूत-प्रेत दिखाई दे तो ये अ’शुभ माना जाता है। ये सपना इस बात का संकेत देता है कि भविष्य में आपको कोई नुकसान होने वाला है। अगर सपने में आपने किसी की ह’त्या होते देखी है तो ये इस बात का संकेत है कि आपको धो’खा मिलने वाला है। वहीं अगर आपने किसी व्यक्ति को ज’लते हुए देखा है तो ये सपना धन प्राप्ति का सूचक होता है। अगर सपने में आपने कोई श’व देखा है तो इसका मतलब है कि आपका भाग्य जगने वाला है।