Categories
धर्म

राशिफल 18 मई: कर्क, कन्या और मकर राशि वाले धन के व्यय पर रखें नियंत्रण, सभी राशियों का जानें राशिफल

धार्मिक ख़बर

Daily Money Horoscope, Financial Horoscope 18 May 2021: पंचांग के अनुसार 18 मई 2021 मंगलवार का दिन विशेष है. इस दिन पुष्य नक्षत्र है. पुष्य नक्षत्र को सभी नक्षत्रों का राजा माना गया है. आज के दिन किए गए कार्यों का परिणाम शुभ प्राप्त होता है. आज चंद्रमा कर्क राशि में गोचर कर रहा है.

मेष राशि: धन को लेकर सावधान रहें. आज कुछ ऐसे कार्यों में धन का व्यय हो सकता है जिसका आपको अंदाजा न हो. यानि अचानक धन की हानि हो सकती है. आज निवेश के लिए ठोस रणनीति बनानी होगी.

वृष राशि: जल्दबाजी में कोई निर्णय न लें. धन के मामले में आज बड़ा जोखिम उठा सकते हैं. लेकिन बेहतर यही है कि बाजार की स्थिति की अच्छे ढंग से समझने की कोशिश करें. आज कर्ज देने की स्थिति से बचें.

मिथुन राशि: धन को लेकर आज आप चिंतित रहेंगे. धन लाभ के लिए आज आपको अधिक परिश्रम करने की जरूरत है. आज वाणी में मधुरता बनाएं रखें. आज मिलने वाले अवसरों का लाभ तभी उठा पाएंगे जब, शांति और धैर्य बनाएं रखेंगे.

कर्क राशि: चंद्रमा आज आपकी राशि में गोचर कर रहा है. चंद्रमा को मन का कारक कहा गया है. इसलिए आज दिल और दिमाग का सही सतुंलन बनाने का प्रयास करें. आज आप लाभ के अवसर तलाशने में सफल रहेंगे.

सिंह राशि: आज भविष्य में निवेश को लेकर कोई रणनीति बना सकते हैं. धन की बचत और धन का सही प्रयोग कैसे किया जा सकता है, इन प्रश्नों को उत्तर तलाशने की कोशिश कर सकते हैं. इसमें सफलता भी प्राप्त करेंगे. बाजार की स्थिति से लाभ भी प्राप्त करेंगे.

कन्या राशि: धन की कमी महसूस हो सकती है, लेकिन इस स्थिति को कैसे दूर किया जाएग इसके लिए आज आपके पास विचारों की कोई कमी नहीं है. आप में प्रतिभा भी है. इसलिए बेहतर यही होगा कि अपने क्षमताओं और प्रतिभा को पहचानें और लाभ उठाने का प्रयास करें.

तुला राशि: धन के मामले में आज बहुत सोच समझ कर लेनदेन करने की जरूरत है. आज किसी महत्वपूर्ण कार्य को पूर्ण करने में दिक्कत और बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है जिस कारण कुछ समय लिए तनाव की स्थिति बन सकती है. धैर्य बनाएं रखें.

वृश्चिक राशि: धन लाभ के लिए आज आपको अधिक परिश्रम करना होगा. आज अचानक लाभ और हानि की स्थिति बनी हुई है. इसलिए धन के मामले में अधिक सावधानी बरतें. कर्ज लेने और देने की स्थिति से बचें.

धनु राशि: धन की बचत करने की दिशा में आज आपको कोई बड़ा कदम उठा सकते हैं. निवेश को लेकर आज कोई रणनीति भी बना सकते हैं. ये निवेश के लिए अच्छा समय है. इसका लाभ उठाने की कोशिश करें.

मकर राशि: धन की कमी को दूर करने का दबाव आज आप महसूस कर सकते है. आज आप अपने संपर्कों से भी लाभ प्राप्त कर सकते हैं. आय के सत्रोत विकसित करने में दिशा में किया गया प्रयास, सफल हो सकता है.

कुंभ राशि: आज आपको अपने प्रतिभा और ज्ञान का बेहतर प्रयोग करना होगा. इसी में आज के दिन लाभ भी छिपा हुआ है. आज मिलने वाले अवसरों को लाभ में बदलने का प्रयास करें, सफलता मिल सकती है. कोई नया कार्य भी आरंभ कर सकते हैं.

मीन राशि: मन से नकारात्मक विचारों को निकालने का प्रयास करें. आलस का त्याग कर आज लाभ की बनने वाली स्थितियों को समझना होगा. आज रूका हुआ धन भी प्राप्त हो सकता है. इसलिए प्रयासों में कोई कमी न रखें.