Categories
News

यहां पर को’रोना से बचने के लिए लोग लगा रहे गोबर, फिर इस चीज से नहाते, तस्वीरें देख हो जाएंगे….

हिंदी खबर

दरअसल, यह है’रान कर देने वाली यह तस्वीरें अहमदाबाद शहर की हैं, जहां लोग इस त’रह गोबर और गो’मूत्र का ले’प लगवाने के लिए गौशा’लाओं में जा रहे हैं। इन लोगों का मानना है कि गोबर मलने से हमारी रो’ग प्रतिरोधक क्ष’मता बढ़ेगी और हम पर वायर’स का अ’टैक नहीं होगा। अगर सं’क्रमित होते भी हैं तो कुछ नहीं होगा।

सोमवार के दिन अहमदाबाद के श्री स्वामीना’रायण गुरुकुल विश्वविद्या प्र’तिष्ठानम की गौशा’ला में को’रोना से लड़’ने की ऐसी थै’रपी दी गई। जिसमें का’फी संख्या में शहर के लोग शा’मिल हुए थे। यहां आने वाले लोग अपने शरीर पर गौ’मूत्र और गोबर का ले’प करते हैं और फिर उसके सूख’ने का इंतजा’र करते हैं। इसके बाद वह गायों को ग’ले लगाते हैं और योगा’सन करते हैं।

एसजीवी’पी के एक पदाधि’कारी ने बताया कि उनकी गोशालाओं में कई डॉ’क्टर्स भी आते हैं। जो इस तरह से गोबर का ले’प लगाते हैं। उनका भी मानना है कि गायों के गोबर और मू’त्र से इम्यु’निटी बेहतर होती है और वे इसके बाद वह आ’राम से को’रोना के मरी’जों का इला’ज बड़ी आसानी से कर पाते हैं।

श्री स्वामीनारायण गुरुकुल की तरफ से बताया गया कि उनकी इस गौशाला में 200 से ज्यादा गाय हैं। जहां शहर ही नहीं दूसरे शहरों से भी लोग शरीर पर गाय के गोबर और गोमूत्र का लेप लगवाने आते हैं। जिसको बाद में इसे गाय के दूध से धो दिया जाता है।