Categories
धार्मिक

कभी किसी को मत बताना ये पांच सपने गोजाओगे मालामाल..

धार्मिक ख़बर

इन सपनों को कभी किसी से शेयर नहीं करना चाहिए, तभी मिलता है फायदा

जानिए कौन से हैं वे सपने…..

भोपाल। हमारा दिमाग हर समय एक्टिव रहता है यहां तक की जब हम सो रहे होते हैं तब भी हमारे दिमाग का एक भाग जिसे हम कहते हैं,एक्टिव रहता हैं। इसीलिए हमें बहुत कुछ अनुभव होता है, अलग अलग तरह के सपने आदि आते हैं। कई बार लोग सोते हुए बार-बार जागते हैं, ये असल में जागते नहीं हैं बल्कि सपने में देख रहे होते हैं कि ये जाग गए। लोगों का मानना है कि ये आध्यात्म की तरफ़ ध्यान न देने का संकेत होता है। दुनिया में कई ऐसे लोग हैं जो अपने सपनों को दूसरो के साथ शेयर करना पसंद करते है।


नींद में देखे गए कुछ सपने ऐसे भी होते हैं जिन्हें भूल कर भी दूसरो से शेयर नहीं करना चाहिए, वरना इसका बुरा अंजाम भी भुगतना पड़ सकता है।सोते समय हम सब सपने देखते है और इनमे से कुछ सपने अच्छे होते है तो कुछ काफी डरावने होते है। ऐसे में कुछ लोग इन सपनों को अपने परिजनों के साथ शेयर कर देते है। हालांकि कुछ सपने ऐसे भी होते है, जिन्हें दूसरो के साथ शेयर करने से खुद का ही नुकसान होता है। ज्योतिषाचार्य जगदीश शर्मा आज बताएंगे कि ऐसे कौन से सपने हैं जो आपको किसी को नहीं बताना चाहिए।

  • अगर आपको सपने में कभी भगवान दिखते है या फिर वे आपको आशीर्वाद देते हुए दिखे तो ये इस बात का संकेत होता है कि भगवान आपकी आत्मा को पवित्र समझते हैं इसीलिए वे आपको सपने में आशीर्वाद देने के लिए आए हैं। इसके इलावा ये इस बात का संकेत है कि ईश्वर आपकी आत्मा में हमेशा निवास करेंगे। इस तरह के सपने को कभी भी किसी से शेयर न करें।
  • अगर आपको सपने में कभी भी ये दिखाई पड़े कि आपके माता पिता आपको पानी पिला रहे है तो, ये इस बात का संकेत है कि भविष्य में आपकी खूब तरक्की होने वाली है. ऐसे में ये सपना भी किसी के साथ शेयर न करें।

  • बता दें कि यदि आपको सपने में बार बार भगवान् दिख रहे है और आप ये सपना किसी के साथ शेयर कर रहे है, तो इस सपने से आपको मिलने वाला फल बेकार हो सकता है। इसलिए गलती से भी ये सपना किसी के साथ शेयर न करे.
  • अगर आपको सपने में भगवान् दिखाई दे तो ये इस बात का संकेत है कि जल्दी ही आपको कोई अच्छी खबर मिलने वाली है. ऐसे में यदि आप इस सपने को किसी के साथ शेयर करते है तो आपका बनता हुआ काम भी बिगड़ सकता है. इसलिए भूल कर भी ये सपना किसी के साथ शेयर न करे।
  • सपने में यदि कोई व्यक्ति जीवित होते हुए भी आत्मा में परमात्मा के दर्शन कर लेता है, तो इसका मतलब ये है कि वो व्यक्ति सच्चे मन से परमात्मा से जुड़ा हुआ है। ऐसे में आपको ये सपना भी किसी के साथ शेयर नहीं करना चाहिए।