Categories
धर्म

आप भी पाना चाहते हैं अपने प्यार का साथ, तो करें ये सरल उपाय……..

धार्मिक खबर

प्यार तो हम सभी करते हैं, अपने माता-पिता, भाई-बहन और दोस्तों से, लेकिन उम्र का एक पड़ाव ऐसा भी आता है जब कोई अंजाना हमें अचानक से बहुत अच्छा लगने लगता है। हम उसे कभी खोना नहीं चाहते हैं लेकिन प्यार मिलना हर किसी के भाग्य में नहीं लिखा होता है। कहा भी यही जाता है कि किसी का भी प्यार जबरदस्ती से नहीं पाया जा सकता है और अगर किसी का प्यार सच्चा हो तो वह उसे कभी जबरदस्ती पाने की कोशिश नहीं करता है लेकिन यदि आप किसी से सच्चा प्यार करते हैं और जीवन में उसका साथ पाना चाहते हैं तो ईश्वर से प्रार्थना जरूर कर सकते हैं। ज्योतिष में भगवान की आराधना से जुड़े कुछ ऐसे ही उपाय बताए गए हैं जिससे आप अपना सच्चा प्यार पाने में सफल हो सकते हैं। इन उपायों को करते समय सच्ची भावना का होना आवश्यक है। तो चलिए जानते हैं ये उपाय।

यदि आप किसी से प्रेम करते हैं और उसे अपना हमसफर बनाना चाहते हैं तो राधा कृष्ण की नियमित आराधना करें। राधा कृष्ण की तस्वीर के सामने ”ऊं क्लीं कृष्णाय गोपीजन वल्लभाय स्वाहा:” इस मंत्र का कम से कम एक माला यानी 108 बार जाप करें। जाप पूर्ण होने के बाद कृष्ण जी को बांसुरी अर्पित करें और पान भी चढ़ाएं। इसके बाद मन में अपने प्रेमी या प्रेमिका का साथ बनाए रखने की प्रार्थना करें।

यदि आप प्यार को रिश्ते में बदलना चाहते हैं लेकिन उसमें दिक्कते आ रही हैं तो यह उपाय आपके लिए बहुत ही कारगर सिद्ध हो सकता है। हर शुक्रवार को राधा कृष्ण के मंदिर जाएं और उन्हें पुष्प की माला अर्पित करें साथ ही मिश्री का भोग भी लगाएं। इसको नियम बना लें हर शुक्रवार को मंदिर जरूर जाएं। राधारानी और बांके बिहारी की कृपा से आपको अपने प्यार की प्राप्ति जरूर होगी।

इस बात का भी रखें ध्यान यदि आप युवती हैं और अपने प्रेमी का साथ चाहती हैं तो आपको हरे रंग की चूड़ियां पहननी चाहिए साथ ही में हर गुरूवार को पीले रंग के वस्त्र धारण करने चाहिए। इससे बृहस्पति मजबूत बनता है।