Categories
धार्मिक

घर में मनी प्लांट लगाते समय छोटी छोटी गलतियां बनती हैं बर्बादी का कारण..

वास्तु

हमारे जीवन में पेड़ पौधों का अहम किरदार होता है। ओर सबसे ज्यादा चर्चा में है मनी प्लांट। यह हर घर में आपको मिल सकता है। ऐसा कहा जाता है कि जिसके घर में ये पौधा होता है। उसके घर में धन की वर्षा होती है।

लेकिन कई कारण से मनी प्लांट अपना चमत्कार नहीं दिखा पाता। गलत दिशा में मनी प्लांट को लगाना।जब कोई अपना घर बनाता है। तब वह दिशा सबसे पहले देखते है।अगर दिशा ग़लत हुई तो बहुत अशुभ हो सकता है। इसलिए हमेशा सही दिशा में मनी प्लांट को लगाना चाहिए।

कभी भी मनी प्लांट की बेले ज़मीन पर ना टिके। मनीप्लांट की बेलो को किसी डोर से बांध दे ताकी नीचे आने की बजाए वो उचाई पर जाए। कहा जाता है कि जमीन पर छूती पत्तियों से सुख-समृद्धि के साथ सफलता में बाधक आती है।

जिस तरह पैसो को तिजोरी के अंदर रखते है मनी प्लांट को भी घर के अंदर ही लगाए क्योकि मनी प्लांट की शोभा घर में ही ज़्यादा बढती है।

मनी प्लांट को अगर आपने घर में लगाया है तो समय समय पर इसे पानी दें और इसे बिलकुल सूखने ना दे क्योकि सूखा हुआ मनी प्लांट अशुभ होता है।

मनी प्लांट का पौधा अगर कोई आपसे लेने आए तो दूसरों को बिल्कुल भी यह पौधा न दें। कहा जाता है कि इस पौधे के देने से शुक्र देव नाराज हो जाते हैं और ऐसा करने से घर की बरकत चली जाती है।