Categories
धर्म

इन तीन कामों में हो जाएं बेशर्म नही तो हमेशा खाली रहेंगे हाथ..

धार्मिक खबरें

हर कोई लाइफ में सफल होना चाहता है उसके लिए सभी कोई न कोई टोने टोटके व उपाय को अपनाता है। लोगों का मानना है कि आगे कैसे बढ़ा जाए इन सभी उपायों को अपनाने के बाद ये सवाल लोगों के मन में रहता है कि वो आगे कैसे बढ़े तो उसके लिए आज हम आपको 3 ऐसे काम बताने जा रहे हैं जिसमें आपको बेशर्म बनना होगा तभी आप आगे बढ़ सकते हैं।

हर किसी के जीवन में कोई न कोई उसका आदर्श होता है और जहां तक हम बात करें आचर्य चाणक्‍य की तो इन्‍होंने जितनी भी बातें बताई है वो हर किसी को कहीं न कहीं प्रभावित करती है। आज हम आपको उनके द्वारा बताई गई बातों को बताए हैं जो अगर पूरा हो जाए तो आप जीवन के रेस में सफल हो जाएंगे।

ये हैं वो 3 काम

  1. जो भी व्‍यक्ति धन से संबधित काम करता है तो उसमें नफा नुकसान तो लगा ही रहता है। अगर आपने किसी को पैसे दिए है वो सामने वाला आपके पैसे लौटा नहीं रहा है तो आप उससे बेशर्म होकर पैसे मांगीए। इसमें आपको जरा भी हिचकिचाना नहीं चाहिए।
  2. अगर आप किसी शादी या सोशल फंक्‍शन में गए है तो आप खाना खाकर ही आए ऐसे में आपका नुकसान होगा आप भूखे रह जाएंगे। दरअसल व्‍यस्‍तता के कारण जिसके यहां आप गए हो वो अगर आपसे खाने को नहीं कह पाता या फिर उसके दिमाग से उतर जाता है तो आप खुद से ही वहां से खाकर आए।
  3. कभी कभी स्‍कूल में बच्‍चे टीचर से सवाल नहीं पूछ पाते हैं वो बस इसी हिचकिचाहट में रह जाते हैं कि सब उसका मजाक उड़ाएंगे या फिर टीचर डांटकर बैठा देती है तो आपको अगले ही दिन उसे पूछ लेना चाहिए ऐसा न करने से आपका ही नुकसान होगा। अगर आप यहां बेशर्म बनकर अपने सवाल नहीं पूछते हैं तो जीवन में कभी आगे नहीं बढ़ पाएंगे।