अंबानी की पत्नी की करतूतों को देखकर आपके भी उड़ जाएंगे होश…देखें वायरल VIDEO

देखे वीडियो अंबानी की पत्नी की कुछ दिलचस्व बाते दिखाने जा रहे, जो आपको कर देंगी हैरान !Video

17
Share on Facebook
Tweet on Twitter

अंबानी घराना अपने देश का सबसे अमीर और जाना माना घराना है जिसमे बड़े भाई हैं मुकेश अम्बानी और छोटे भाई हैं अनिल अम्बानी जी .

रिलायंस इंडस्ट्रीज की नींव धीरूभाई अंबानी ने रखी थी। धीरूभाई अंबानी का जन्म 28 दिसंबर 1933 को सौराष्ट्र के जूनागढ़ जिले में हुआ था। इनका पूरा नाम धीरजलाल हीराचंद अंबानी था। धीरूभाई ने जब बिज़नेस की दुनिया में कदम रखा तो न उनके पास पुश्तैनी संपत्ति थी और न ही बैंक बैलेंस।

उनके पिता हीराचंद एक प्राइमरी स्कूल में टीचर थे। धीरूभाई के निधन के बाद उनकी संपत्ति बंटवारे में उनकी पत्नी कोकिलाबेन ने ही मुख्य भूमिका अदा की थी।

 

पढ़ाई छोड़कर धीरुभाई मुंबई आए और अजीविका के लिए सड़क पर फल बेचने सहित दुकानों में काम किया। फिर वे यमन चले गए। यहां उन्होंने एक रिफाइनरी में पेट्रोल पंप में तेल भरने का काम किया। यमन से लौटने के बाद धीरुभाई ने चचेरे भाई चंपकलाल दिमानी की मदद से रिलायंस कमर्शियल कॉरपोरेशन कंपनी बनाई। इस कंपनी के जरिए धीरूभाई ने शुरुआत में पश्चिमी देशों में अदरक, हल्दी और अन्य मसालों का निर्यात किया

आज हम अंबानी बंधुओं की नहीं बल्कि अंबानी घराने की दोनों बहुओं से जुड़ी कुछ रोचक जानकारियां बताने जा रहे हैं टीना मुनीम जो अपने परिवार की छोटी बहु हैं अपने समय की बॉलीवुड ग्लैमरस अभिनेत्री रह चुकी है अंबानी परिवार की बड़ी बहू यानी नीता अंबानी की बात की जाए तो वह एक साधारण परिवार से थी !

आज हम आपको अंबानी की पत्नी की कुछ दिलचस्व बाते दिखाने जा रहे, जो आपको कर देंगी हैरान !

 

अनिल के पिता धीरूभाई अंबानी शुरुआत में इस शादी के खिलाफ थे लेकिन अनिल ने किसी तरह उन्हें मना लिया। लेकिन आप धीरूभाई के बड़े बेटे मुकेश अंबानी के प्यार के बारे में शायद न जानते हों।

मुकेश की शादी नीता अंबानी से हुई लेकिन नीता का चुनाव मुकेश ने नहीं बल्कि उनके पिता धीरूभाई ने किया था। मुकेश और नीता की प्रेम कहानी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। इनकी यह जोड़ी आज भी युवाओं को प्रेरणा देती है।

 

अपनी पहली मुलाकात के बाद से मुकेश और नीता एक दूसरे को डेट करने लगे। हालांकि, नीता शुरुआत में अपने इस रिश्ते को लेकर थोड़ी असमंजस में थीं। नीता पहले अपनी पढ़ाई पूरी करना चाहती थीं। वह धीरू भाई के निर्णय के बारे में जानती थी लेकिन वह अपनी पढ़ाई के लिए थोड़ा और समय चाहती थीं। एक दिन जब मुकेश और नीता कार से पोद्दार रोड पर जा रहे थे।

वहां रेड सिग्नल देखकर मुकेश ने अपनी कार रोक दी। सिग्नल ग्रीन होने के बाद भी मुकेश ने अपनी कार स्टार्ट नहीं की। इस पर नीता ने उनसे कार स्टार्ट करने के लिए कहा क्योंकि वहां ट्रैफिक जाम लग सकता था। इस पर मुकेश ने साफ शब्दों में पूछा-क्या वह उनसे शादी करेंगी? मुकेश ने यह भी कहा कि वह उनका जवाब सुनने के बाद ही कार स्टार्ट करेंगे। अब नीता के सामने कोई विकल्प नहीं था और उन्होंने शादी के लिए हां कह दिया।   लेकिन हम आपको बताने जा रहे है अंबानी की पत्नी की कुछ दिलचस्व बाते दिखाने जा रहे, जो आपको कर देंगी हैरान !

आज हम आपको अंबानी की पत्नी की कुछ दिलचस्व बाते दिखाने जा रहे, जो आपको कर देंगी हैरान !

 

 

Loading...
Loading...