इस बड़ी अभिनेत्री ने भी खोली इस्लाम की पोल !

इस्लाम में जितनी भी कुरीतियाँ है उन सब का शिकार सिर्फ मुस्लिम महिलाओ को ही बनाया जाता है ! पूरा समाज आधुनिक बनता गया पर इस्लाम की सोच कभी नहीं बदली ! और न ही वो बदलना चाहती है !

1997
Share on Facebook
Tweet on Twitter

बॉलीवुड के इतिहास में मीना कुमारी एक ऐसा नाम है ! जिसके अभिनय को कोई भुला नहीं सकता ! उसकी पूरी जिंदगी संघर्ष में गुजरी थी ! लेकिन एक दुःख ने उनका साथ कभी नहीं छोड़ा ! मीना कुमारी का फ़िल्मी नाम मीना था ! पर उसका असली नाम था “महजबीन बानो” ! मीना कुमारी ने “कमाल अमरोही” से निकाह किया था ! एक दिन कमाल अमरोही ने गुस्से में मीना कुमारी को ट्रिपल तलाक दे दिया ! पर बाद में पछतावा हुआ ! तो दोबारा से मीना कुमारी से निकाह करना चाहा ! पर इस्लामिक मौलवियों ने कहा कि अगर आप दोबारा विवाह करना चाहते हो ! तो पहले मीना कुमारी को हलाला करवाना पड़ेगा !

 

दोनों दोबारा से निकाह करना चाहते थे ! पर मीना कुमारी की जिंदगी में हलाला एक काँटा बनकर चुभ रहा था ! कमाल अमरोही ने पहले अपनी बीबी मीना कुमारी से अपने दोस्त अमान उल्ला खान (जीनत अमान के पिता) का निकाह करवाया ! उसके बाद मीना कुमारी को अपने नए पति अमान उल्ला खान के साथ यौन संबंध बनाना पड़ा ! फिर जब मीना कुमारी को अगला मासिक धर्म शुरू हुआ तो उसके बाद नए पति के साथ तलाक लेकर अपने पुराने पति कमाल अमरोही के साथ निकाह कर लिया ! मीना कुमारी कमाल अमरोही से 15 साल छोटी थी ! पर बचपन से ही उनको पसंद करती थी ! कमाल अमरोही के पहले से ही दो बच्चे थे ! उसके बाद भी 1952 में मीना कुमारी ने कमाल अमरोही से निकाह कर लिया था !

2 of 2

Loading...
Loading...