जानिए भारत के हिमाचल में ऐसी जगह जहाँ शादी के बाद दुल्हन को रहना पड़ता है बिना कपड़ो के ..

विज्ञान ने आज भले ही कितनी तरक्की कर ली हो लेकिन अब भी वो कई सवालों के जवाब देने में असमर्थ है। सभी जगहों के अलग-अलग रीति रिवाज होते है। जिनमें कई जगहों पर कुछ अजीब रिवाज होते है।

41909
Share on Facebook
Tweet on Twitter

शराब पीना वैसे बुरी बात है और सरकार इस पर काफी लगाम भी कस रही है। लेकिन कुछ लोग दुनिया में ऐसे भी होते है जिनका शराब के बिना गुजारा होना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है और अगर आप पीणी गांव में हैं तो फिर यहां पांच दिन के लिए आपको शराब पीने क्या सूंघने को भी नहीं मिलेगी। यहां लोग पांच दिनों तक शराब का सेवन भी नहीं करते है।

इन अजीब-गरीब परंपराओं को पढ़कर आपके दिमाग में एक प्रश्न आया होगा कि ये ऐसा क्यों करते है और ये कौन से पांच दिन हैं? तो आपको बता दें कि ये पांच दिन 17 से 21 अगस्त के है जिसे काला महीना भी कहा जाता है। इन दिनों लोग शराब का सेवन नहीं करते है और इस तरह की अजीब चीज़ें करते हैं।
यहां के लोगों का मानना है कि लाहुआ घोंड देवता जब पीणी पहुंचे थे तो उस दिन राक्षसों का आतंक था। भादो संक्रांति को यहां काला महीना कहा जाता है। इस दिन देवता ने पीणी में पांव रखते ही राक्षसों का विनाश किया था। कहा जाता है कि इसके बाद से ही ये परंपरा शुरू हुई थी, जो आज भी कायम है।

3 of 3

loading...