नग्नता प्राकृतिक है इस से जमीन से जुड़ने में मदद मिलती है ऐसा मन्ना है माइकल जैक्सन की बेटी है .. और डाल दी अपनी ये फोटो

39587
Share on Facebook
Tweet on Twitter

अमरीकी मॉडल पेरिस जैक्सन ने इंस्टाग्राम पर अपने 14 लाख फ़़लोवर्स से कहा है कि नग्नता प्राकृतिक है और जिससे हम इंसान बनते हैं यह उसी का हिस्सा है. पेरिस जैक्सन दिवंगत पॉप सुपरस्टार माइकल जैक्सन की एकलौती बेटी हैं. हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम पर अपनी एक टॉपलेस तस्वीर डाली थी. इस तस्वीर में वह धूप में बैठी हैं और बगल में उनका कुत्ता है.

इस तस्वीर को लेकर उनकी ख़ूब आलोचना हो रही थी. उन्होंने इस तस्वीर में बड़ी चालाकी से दो इमोजी का इस्तेमाल किया था ताकि निपल्स नहीं दिखें.
हालांकि बाद में उन्होंने इस पोस्ट को डिलीट कर दिया था. लेकिन फिर 19 साल की पेरिस जैक्सन ने अपनी दूसरी तस्वीर डाली.

पेरिस ने लिखा है, ”इससे हमें ज़मीन से जुड़ने में मदद मिलती है और यह एक ख़ूबसूरत चीज़ है जिसे हम महज कामुकता के तौर पर नहीं देख सकते. नारीवाद ख़ुद को अपने तरीके से अभिव्यक्त करने में सक्षम है. चाहे वह रूढ़िवादी तरीका ही क्यों न हो जिसमें ढेर सारे कपड़े पहने गए हों.”पेरिस ने आगे लिखा है, ”मानव शरीर एक ख़ूबसूरत रचना है और इससे कोई फ़र्क नहीं पड़ता कि उसमें क्या खोट है. शरीर पर चाहे दाग़ हों, ज़्यादा वजन हो, झुर्रियां हों, झाइयां हों या कुछ भी क्यों न हो तब भी यह ख़ूबसूरत है. आप ख़ुद को अभिव्यक्त करने में जिस हद तक सुविधाजनक पाती हैं, करना चाहिए.”

उन्होंने लिखा है, ”यदि इससे कुछ लोगों को परेशानी हुई है तो मैं इसे पूरी तरह से समझ सकती हूं. आपकी आपत्तियों से मैं रुकने वाली नहीं बल्कि इस मामले में मैं आपको प्रोत्साहित करूंगी ताकि आप मुझे फ़ॉलो करना छोड़ दें. इस मामले में मैं माफ़ी कतई नहीं मांगने वाली. मैं वही हूं जो मैं हूं और मैं शर्म करने से इनकार करती हूं.”

पेरिस जैक्सन हाल ही में सुर्खियों में आई हैं. ख़बर है कि जैक्सन ने हाल ही में कैल्विन क्लाइन के साथ लाखों डॉलर की एक डील पर हस्ताक्षर किया है.
वह हाल ही में गेस्ट के तौर पर न्यूयॉर्क के मेट गेला कॉस्ट्यूम इंस्टिट्यूट में शरीक हुई थीं. पेरिस जैक्सन अमेज़ॉन स्टूडियो की आने वाली फ़िल्म में एक्टर डेविड ओयेलोवो के साथ दिखेंगी.


पेरिस जैक्सन महज 11 साल की थीं तब उनके पिता माइकल जैक्सन का 25 जून, 2009 को निधन हो गया था. पेरिस ने हाल ही में रोलिंग स्टोन मैगज़ीन से कहा था, ”मैं मानती हूं कि मेरे पिता की हत्या की गई थी.” पॉप सिंगर माइकल जैक्सन की मौत पावरफुल ऐनिस्थेटिक प्रोपोफ़ॉल के ओवरडोज लेने के कारण हुई थी. हालांकि बाद में माइकल जैक्सन के डॉक्टर को गैर इरादतन मानवहत्या का दोषी पाया गया था.रोलिंग स्टोन से पेरिस ने यह भी कहा था कि शोरावस्था में ही उन पर एक अजनबी ने यौन हमला किया था. पेरिस ने कहा था कि वह इसे लेकर अवसादग्रस्त थीं और उन्होंने 2013 में ख़ुदकुशी की कोशिश की थी.