बांग्लादेश के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले आई बुरी खबर, दिग्गज भारतीय ने दुनिया को कहा अलविदा

चैंपियंस ट्रॉफी के चकाचौंध के बीच भारतीय क्रिकेट के लिए इस समय एक बुरी खबर आई !

19498
Share on Facebook
Tweet on Twitter

चैंपियंस ट्रॉफी का खुमार इस समय पूरी दुनिया पर चड़ा हुआ है, खासकर सेमी फाइनल का समीकरण देखते हुए अब क्रिकेट प्रशंसक बस एक ही चीज़ की दुआ कर रहे है और वो है भारत बनाम पाकिस्तान का फाइनल मुकाबला.
सेमी फाइनल में पाकिस्तान ने एक रोमांचक मुकाबले में श्रीलंका को मात देकर अपनी जगह पक्की की और अब उनका मुकाबला मेजबान इंग्लैंड की टीम के साथ है.

इंग्लैंड की टीम ने अपने ग्रुप के सभी मैच जीतकर अपना ग्रुप टॉप किया है, जबकि दोनों ही ग्रुप से दूसरी टीमों ने सभी को चौका दिया है, हम बात कर रहे है बांग्लादेश और पाकिस्तान की. चैंपियंस ट्रॉफी के चकाचौंध के बीच भारतीय क्रिकेट के लिए इस समय एक बुरी खबर आई

चैंपियंस ट्रॉफी के चकाचौंध के बीच भारतीय क्रिकेट के लिए उस समय एक बुरी खबर आई, जब पूर्व टेस्ट अंपायर एस.आर. रामचन्द्र राव ने रविवार को दुनिया को अलविदा कहा. रामचन्द्र का जन्म कर्नाटक में 16 सितम्बर 1931 को हुआ था, उन्होंने एकमात्र टेस्ट मैच में अंपायरिंग की है, और वो टेस्ट मैच भारत के लिए बेहद खास रहा था,


क्योंकि उसी टेस्ट मैच के दौरान भारत के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर ने अपने अंतर्राष्ट्रीय टेस्ट करियर में 10 हज़ार रन पुरे किये थे. रामचन्द्र राव ने पांच लिस्ट ए मैचो में भी अंपायरिंग की है, जिसमे तीन एकदिवसीय मैच शामिल है, उनके आखिरी वनडे मैच में टीम इंडिया को पाकिस्तान के खिलाफ छह विकेट से हार का सामना करना पड़ा था.

 

81 वर्षीय दिग्गज अंपायर के निधन के बाद कर्नाटक क्रिकेट संघ ने एक बयान जारी कर उन्हें श्रद्धांजलि दी, उस बयान में लिखा था, कि “हमारे अध्यक्ष, सभी कर्मचारी और सदस्य श्री रामचंद्र राव के इस तरह हमे अचानक से छोड़ जाने से काफी दुखी है और हम सभी इस मुश्किल की घड़ी में उनके परिवार के साथ है.”

भारत, पाकिस्तान, बांग्लादेश की टीमें इंग्लैंड के साथ चैंपियंस ट्रॉफी के सेमी फाइनल में पहुंची है और जल्द ही हमे यह भी पता चल जाएगा, कि इस साल चैंपियंस ट्रॉफी का ताज कौनसी टीम के सिर सजेगा. भारत और इंग्लैंड को सबसे फेवरेट माना जा रहा है, लेकिन बांग्लादेश और पाकिस्तान ने भी इस साल कई बड़े उलटफेर किये है, तो ऐसे में उन्हें भी किसी से कम नहीं आँका जा सकता.