क्रिकेट के इतिहास में पहली बार किसी ने खेला ऐसा शॉट … ICC को भी करना पड़ा विडियो twitter पर

अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में एक ऐसा शॉट लगा है कि क्रिकेट प्रेमी इस शॉट को देखकर हैरान रह जाएंगे।

33719
Share on Facebook
Tweet on Twitter

अंतरराष्ट्रीय टी20 मैच में एक ऐसा शॉट लगा है कि क्रिकेट प्रेमी इस शॉट को देखकर हैरान रह जाएंगे। टी20 मैच में क्रिकेट के मैदान पर गेंदबाजों की धुनाई होना आम बात है, पर क्या कभी आपने ऐसा शॉट देखाहै

जिसमें बल्लेबाज पिच पर लेट गया हो और गेंद सीमारेखा से बाहर छह रन के लिए चली गई हो! जी हां, यूएइ और अफगानिस्तान के बीच हुए टी20 मैच में ऐसा ही नजारा देखने को मिला। यह मैच अबूधाबी में खेला जा रहा था।

 

यूएइ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 146 रन बनाए थे। अफगानिस्तान ने 18वें ओवर तक 5 विकेट पर 127 रन बनाए थे और उसे अंतिम दो ओवरों में 20 रनों की जरूरत थी। 19वें ओवर की चौथी गेंद पर अफगानिस्तान के बल्लेबाज नजीबुल्लाह जादरान स्ट्राइक पर थे।

उन्हें यूएइ गेंदबाज मोहम्मद शाहजाद ने राउंड द विकेट आकर फुल लेंग्थ गेंद फेंकी। यह गेंद ऑफ स्टंप से बाहर जाकर लगभग वाइड हो रही थी। हालांकि, जादरान ने उसे छोड़ना ठीक नहीं समझा और उस पर शॉट खेल दिया।

 

हालांकि, गेंद नजीबुल्लाह से इतनी दूर थी कि वह फिसल गए। – नजीबुल्लाह पिच पर ही फिसलकर गिर पड़े और चित्त लेट गए, लेकिन उनका लगाया शॉट सीमारेखा से बाहर छह रनों के लिए चला गया ।

उनके इसी जुझारूपन का कमाल रहा कि अफगानिस्तान ने यूएइ को एक ओवर शेष रहते पांच विकेट से हरा दिया। इस श़ट को आइसीसी ने भी ट्वीट किया है। आप भी देखिए यह अजीबोगरीब शॉट-

Loading...
Loading...