राजीव गांधी की हत्या के बाद बेनजीर भुट्टों ने सोनिया गांधी से कहा था कि…

37479
Share on Facebook
Tweet on Twitter

बेनज़ीर भुट्टों एक आमिर पिता की पुत्री थी उनके पिता भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री थे, मिजाज से बेनज़ीर भुट्टों को पाकिस्तान का नेहरू भी कहा जाता है यानि बेहद दिलफेंक. बेनजीर भुट्टो और राजीव गांधी में शादी के पहले से ही गहरी दोस्ती रही. लोग तो ये भी कहते है की, अगर दोनों अलग अलग देशों के और राजनितिक घरानों से नहीं होते तो बेनज़ीर भुट्टो ही राजीव गांधी की पत्नी बनती.पाकिस्तान तथा भारत के बड़े बड़े सरकारी अधिकारियों के बीच, राजीव और बेनज़ीर की प्रेम कहानी सुर्ख़ियों में रहती थी. कहा यह भी जाता है कि बिलावल राजीव और बेनजीर की संतान थीं. अक्सर राजीव और बेनज़ीर यूरोप के देशो में मिला करते थे.

शायद कम ही लोग जानते हों, जब भारत के पूर्व प्रधानमन्त्री राजीव गांधी की हत्या हुई तो बेनजीर उन लोगों में थीं, जो सबसे ज्यादा दुखी थे. राहुल ने जब अंत्येष्टि के वक़्त राजीव को मुखाग्नि दी, तो बेनेजीर फफक कर रो पड़ीं थीं और दुप्पट्टे से उन्हें आसूं पोछते हुए भी देखा गया था.

इस दौरान भुट्टो के साथ  फलस्तीनी नेता यासिर अराफात, प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, बांग्लादेश की तत्कालीन प्रधानमंत्री बेगम खालिदा जिया वहां मौजूद थीं. गमगीन चेहरे तो सबके दिख रहे थे. लेकिन जैसे ही राहुल ने राजीव को मुखाग्नि दी अराफात और बेनजीर भुट्टो फूट-फूट कर रोने लगे और अपना सिर नीचे झुका लिया. शक्ति स्थल पर फ्यूनरल का कार्यक्रम करीब दो घंटे चला. इस दौरान कई बार इन नेताओं की आंखें भर आती थीं. यासिर अपने सिर पर बंधे कपड़े और बेनजीर अपने दुपट्टे से आंसू पोछती रहीं. अगले पेज पर पढ़िए क्या कहा था बेनजीर भुट्टो ने सोनिया गाँधी से जिसके बाद सब सकते में आ गए थे

2 of 6

Loading...
Loading...