पकिस्तान के टुकड़े होने के आसार इस खबर के अनुसार जल्द ही टुकडो में बटने वाला है पाक

सिंध प्रांत में भी पाकिस्तान से आजादी प्राप्त करने की आवाजें सुनाई देने लगीं। इससे हो सकता है कि पाकिस्तान अपनी स्वयं की करनी के कारण टूट कर बिखर जाए।

14537
Share on Facebook
Tweet on Twitter

पाकिस्तान जल्द ही िंटूटने के कागर पर , प्रांत में भी पाकिस्तान से आजादी प्राप्त करने की आवाजें सुनाई देने लगीं। इससे हो सकता है कि पाकिस्तान अपनी स्वयं की करनी के कारण टूट कर बिखर जाए। पाकिस्तान आतंक का अड्डा है इस बात के न जाने कितने सबूत भारत ने दुनिया के सामने रखे लेकिन पाकिस्तान ने इन सबूतों को कभी तवज्जो नहीं दी। इस देश ने कभी ये नहीं माना कि आतंक उसके देस में पनप रहा है। अब इसका खामियाजा पाकिस्तान को ही भुगतना पड़ रहा है। धीरे-धीरे दुनिया के सभी देश पाकिस्तान से मुंह मोड़ने लगे हैं। भारत में मोदी सरकार आने के बाद पाकिस्तान में आतंक के खिलाफ कार्रवाई भी तेज हुई है। यहां तक कि अब आतंकी देश में ही विरोध के स्वर सुनने को मिल रहे हैं।

पाकिस्तान की ज्यादती के विरोध में ब्लूचिस्तान में उठ रहीं आवाजों में एक और स्वर शामिल हो गया। अब सिंध प्रांत में भी पाकिस्तान से आजादी प्राप्त करने की आवाजें सुनाई देने लगीं। इससे हो सकता है कि पाकिस्तान अपनी स्वयं की करनी के कारण टूट कर बिखर जाए। चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे का विरोध इसके साथ ही पाक में चीन के सहयोग से बन रहे अरबों डॉलर के चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलियारे का शुरू से विरोध किया जाता रहा है। इस बीच पाकिस्तान में भी इसका जबरदस्त विरोध देखते हुए चीन घबरा गया है।जहां तक चीन की बात है वो पाकिस्तान का साथ देता रहा है। लेकिन इसका नतीजा ये हुआ कि चीन-पाकिस्तान आर्थिक गलिया को लेकर पाक सांसदों ने भी विरोध जताया। इस गलियारे को ईस्ट इंडिया कंपनी जैसा अनुभव बनने की आशंका जताने के ठीक बाद चीन के राजदूत ने तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के अध्यक्ष इमरान खान से मुलाकात की। पाकिस्तानी अखबार ‘डॉन’ के मुताबिक चीन ने इमरान खान से आश्वासन लिया कि उनकी पार्टी नवाज शरीफ के विरोध प्रदर्शनों में गलियारे को निशाना नहीं बनाएगी।

आगे जानिए क्या होगा चाइना गलियारे का 

1 of 3

Loading...
Loading...