वीडियो: स्टिंग में सामने आया ढोंगी बाबा का सच, युवती ने किया कैमरे में कैद

ढोंगी बाबा का वायरल सच ..जानकर क्रोध आना तो स्वाभाविक है

68238
Share on Facebook
Tweet on Twitter

समाज में जब भी कोई प्रॉब्लम होती है तो हम या तो भगवान के आगे हाथ जोड़ते हैं, या फिर किसी बाबा के पास जाते हैं। बहुत बार देखा गया है कि लोग अक्सर अपनी समस्याओं का निदान करवाने बाबाओं के पास जाते हैं। बहुत से बाबा धर्म के नाम पर काले कारनामे करते हैं, और कुछ बाबा तो धर्म के नाम पर लड़कियों का शोषण भी करते हैं।

बाराबंकी के बाबा परमानंद के हाल ही में आठ अश्लील वीडियो सोशल मीडिया वायरल हुए थे, जिसके बाद ढोंगी बाबा को जेल भेज दिया गया था। लेकिन इससे प्रदेश में ढोंगी बाबाओं के व्यवसाय पर कोई फर्क नहीं पड़ा। ढोंगी बाबाओं और तांत्रिकों का लोगो के अंधविश्वास का फायदा उठाना अभी भी जारी है।

युवती की शिकायत मिलने पर समाज सेविका पायल मिश्रा ने बाबा कन्हैयालाल का स्टिंग करने का प्लान बनाया और रविवार को बाबा के पास पहुँच गई। पायल ने कन्हैयालाल को उसके परिवार में समस्यायें होने की बात कही। जिसके बाद बाबा ने उसे बताया कि उसकी समस्याओं दूर हो जायेगीं। इसके लिए पायल को बाबा के साथ एक महीने तक सम्बन्ध बनाने होंगे। इसी बीच पायल का मोबाइल देख कन्हैयालाल को उस पर शक हो गया। लेकिन पायल ने शोर मचाना शुरू कर दिया और वहां ने निकल गई।

पायल ने बाबा की अश्लीलता के वीडियो को एसएसपी को सौंप दिया। बाबा कन्हैयालाल फरार हो गया है। आईजी जोन लखनऊ सतीश भारद्वाज ने पुलिस महकमे को सख्त हिदायत देते हुए बाबा को 24 घंटे के अंदर पकड़ने का आदेश दिया है।

त्रिवेणीनगर-3 की रहने वाली युवती पिछले काफी समय से पिता की शराब की लत से परेशान थी।युवती को पता चला कि शिया पीजी कॉलेज के बाबा कन्हैयालाल इस तरह समस्याओं का समाधान करता है।शराब की वजह से पिता की तबीयत बिगड़ते देख युवती मदद के लिए शनिवार को बाबा के दरबार पहुँच गई।

युवती का कहना है कि बाबा ने उसकी समस्या सुनने के बाद उसे नौकरी दिलाने का झांसा दिया और उससे अश्लील हरकतें करनी शुरू कर दीं।युवती किसी तरह वहां से भागने में सफल रही।उसने हसनगंज थाने में बाबा के खिलाफ शिकायत की, लेकिन कोई कार्रवाई न होते देख उसने खुद बाबा को सबक सिखाने की ठानी। इसके लिए युवती ने समाज सेविका पायल मिश्रा और राम किशोर मिश्रा से मदद माँगी। पायल मिश्रा ने कन्हैयालाल का सच उजागर करने के लिए स्टिंग करने का प्लान बनाया और उसके दरबार में पहुँच गई। पायल ने उसका एक वीडियो बनाया और पुलिस को सौंप दिया। बाबा कन्हैयालाल फरार हो चुका है। आईजी के आदेश पर पुलिस कन्हैयालाल को पकड़ने के लिए दबिश दे रही है।
आज हमारे भारत में ढोंगी बाबाओं की कमी नहीं है। इन ढोंगी बाबाओं की संख्या बढ़ती ही जा रही है। ऐसे ही एक ढोंगी बाबा ने हाल ही में अपनी एक सेविका का शारीरिक शोषण करने की कोशिश की, इस पूरे मामले का किसी ने वीडियो बना लिया था और अब वो वीडियो इंटरनेट पर बहुत ज्यादा शेयर हो रहा है। आइये जानते हैं बाबा की इस करतूत के बारे में।

हमारे भारत में अंधविश्वास के चलते हर दिन 10-12 महिलाओं का शारीरिक शोषण किया जाता है। फिर भी लोग ऐसे बाबाओं के चक्र में आ जाते हैं। ऐसा ही हुआ लखनऊ की एक लड़की के साथ, वो भी अपनी समस्याओं के निदान के लिए बाबा के पास गई थी।

ताजा मामला राजधानी के हसनगंज इलाके का है। इलाके में रहने वाली एक युवती जब अपने पिता की शराब छुड़ाने के लिए मदद के लिए बाबा के पास गई तो बाबा ने युवती के दुष्कर्म करने का प्रयास किया। युवती किसी तरह से मौके से भागी। बाद में युवती ने एक समाज सेविका की मदद से बाबा की अश्लील हरकत का वीडियो बनाया और पुलिस को सौंप दिया। बाबा पर आरोप है कि वह समस्याओं का समाधान करने के बहाने महिलाओं के साथ अश्लील हरकत करता है।

लखनऊ के एक बाबा का वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर वायरल हो रहा है, लोगो का कहना है की यह बाबा लोगो की समस्याओं का निदान करता है। पर एक वीडियो ने इस बाबा की पोल खोल दी है।
बाबा ने लड़की को अपने पास बुलाकर लड़की के साथ संबंध बनाने की कोशिश की। इतना ही नहीं, बाबा ने उसे पैसे का लालच भी दिया। बाबा ने कहा कि अगर वो उनके साथ संबध बनाती है तो उसकी हर समस्या का निदान हो जाएगा।

बाबा ने लड़की की सेवा का शायद कुछ और ही मतलब निकाल लिया लड़की बाबा की सेवा अपनी समस्याओं के निदान के लिए करती थी, पर शायद बाबा ने उसका कुछ और ही मतलब समझ लिया था।

लोगों के अनुसार यह लड़की अक्सर बाबा की सेवा करती नजर आती थी। लोगों के अनुसार लड़की को क्या समस्या थी इसका कोई पता नहीं है।

 लड़की अपने आप को बचाने की कोशिश करने लगी तो बाबा ने कहा कि 30 दिन तक मुझसे संबंध बना लो पूरी समस्याओं का निदान हो जाएगा। और जितना चढ़ावा और पैसा मेरे यहाँ आता है उसका आधा तुम्हारे नाम कर दूंगा।

ताजा मामला राजधानी के हसनगंज इलाके का है। इलाके में रहने वाली एक युवती जब अपने पिता की शराब छुड़ाने के लिए मदद के लिए बाबा के पास गई तो बाबा ने युवती के दुष्कर्म करने का प्रयास किया। युवती किसी तरह से मौके से भागी। बाद में युवती ने एक समाज सेविका की मदद से बाबा की अश्लील हरकत का वीडियो बनाया और पुलिस को सौंप दिया। बाबा पर आरोप है कि वह समस्याओं का समाधान करने के बहाने महिलाओं के साथ अश्लील हरकत करता है।

धर्म लोगों को नैतिक सम्बल देता है तो वहीं धर्म के नाम पर ही कुछ लोग अपनी ठरक भी मिटाते हैं। सैकड़ों ऐसे उदाहरण हैं जहाँ धर्म और अंध-विश्वास के सहारे ढोंगी अपने काले कारनामों को अंजाम देते हैं। एक ऐसा ही मामला लखनऊ में देखने को मिल रहा है। एक ढोंगी बाबा लड़की के शारीरिक शोषण के पूरे प्रयास में है। तरह-तरह के प्रलोभन भी दे रहा है। शारीरिक संबंध बनाने से कृपा होगी से बात शुरू करता है और संबंध बनाने के बदले पैसे देने तक उतारू हो जाता है। इस पूरी बात-चीत का वीडियो हम आपको दिखाएँगें। पहले जान लेते हैं क्या है पूरा मामला?

लखनऊ में एक लड़की अपनी समस्याओं को लेकर एक साधु बाबा के पास अक्सर जाती थी। एक दिन ढोंगी बाबा ने कहा कि सारी समस्याओं की जड़ तुम्हारे गुप्तांग में है। कृपा वहीं रुकी हुई है। अगर एक महीने मेरे साथ संबंध बना लो तो कृपा आनी शुरू हो जाएगी। इतना ही नहीं बाबा उसी वक्त उसे बाहों में लेने का भी प्रयास करने लगा। जब लड़की ने बचने का प्रयास किया तो ढोंगी बाबा ने उसे पैसे तक देने की बात कही। बोला अगर मेरे साथ संबंध बनाओगी तो जितना पैसा मेरे पास आता है उसमें से आधा तुम्हारे नाम कर दूँगा। इन सारी बातों को लड़की ने कैमरे में रिकॉर्ड कर लिया और ये वीडियो अब वायरल हो रहा है।

इस पूरे मामले की रिपोर्ट एक सामाजिक संस्था ने हसनगंज थाने में दर्ज करवाई है। हालांकि बाबा की गिरफ्तारी की कोई सूचना हमारे पास नहीं है। लेकिन ऐसी घटनाएँ समाज के लिए एक सबक हैं। ऐसे ढोंगी बाबाओं से बचा जाना चाहिए। जिनकी खुद की जिंदगी का कोई ठीकाना नहीं वो दूसरी की समस्याएँ कैसे दूर करेगा…?