पुतिन ने किया एलान,24 घंटों में इस मुस्लिम देश को ख़त्म कर दूंगा !

2089
Share on Facebook
Tweet on Twitter

तुर्की की राजधानी अंकारा में सोमवार रात (भारतीय समयानुसार) रूस के ऐंबैसडर की गोली मारकर हत्‍या कर दी गई। हमलावर ने रूसी ऐंबैसडर आंद्रे कार्लोव को बिल्‍कुल नजदीक से पीछे से गोली मारी।तुम यहां मरोगे’ और इसके बाद ‘अल्लाहू अकबर’ कहते हुए कार्लोव पर गोली चला दी। गोली लगते ही कार्लोव जमीन पर गिर पड़े।

Image result for PUTIN
इस घटना में तीन और लोग घायल हुए हैं। गोली मारने के बाद भी ऐल्टिंटश चिल्लाता रहा।हमलावर की पहचान स्पेशल फोर्सेस पुलिस के सदस्य मेवल्यूट मर्ट ऐल्टिंटश के रूप में हुई है जो उस वक्त ऑफ ड्यूटी था। हमले के बाद सुरक्षाबलों ने ऐल्टिंटश को भी मार गिराया।

रेडियो रूस के मुताबिक राजदूत की हत्या पर राष्ट्रपति पुतिन बेहद गुस्से में हैं। उन्होंने ऐलान किया है कि वो तुर्की को 24 घंटे का समय देते हैं या तो दोषियों पर कार्रवाई करे या फिर अगला सीरिया बनने को तैयार हो जाए।
मीडिया रिपोर्टों के मुताबिक, हादसा एक आर्ट गैलरी में हुआ जहां कार्लोव भाषण दे रहे थे।
Image result for PUTIN तभी ऐल्टिंटश (22) वहां पहुंचा और चिल्लाना शुरू किया, ‘अलेप्पो को मत भूलो, हम अलेप्‍पो में मर रहे हैं ! रूसी विदेश मंत्रालय ने इसे आतंकी घटना करार दिया है। वहीं, रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन इस मामले पर विदेश मंत्रालय और खुफिया एजेंसी से बात करेंगे।