बॉलीवुड के बादशाह कहे जाने वाले शाहरुख़ खान ने अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकी हमले को लेकर कही ऐसी बात जिसे जानकर आप भी कहेंगे…

5172
Share on Facebook
Tweet on Twitter

सावन का पहला सोमवार, जहाँ शिव के भक्त बड़े ही जोश में अमरनाथ यात्रा पर निकले थे, लेकिन आतंकियों को ये गवारा नहीं था, उन्हें तो आस्था पर वार कर देश में दहशत फैलानी थी. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में हुए इस हमले में आतंकियों ने उन लोगों को निशाना बनाया जो यात्री दर्शन कर एक बस से लौट रहे थे. अमरनाथ यात्रियों से भरी ये बस श्रद्धालुओं को लेकर बालटाल से मीर बाजार की ओर जा रही थी. जब देर शाम 8:20 बजे के करीब बटेंगो में यह हमला हुआ. अबतक मिली जानकारी के अनुसार इस हमले में सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई है और साथ ही इस दुर्भाग्यपूर्ण हमले में पुलिसकर्मियों सहित 14 लोग घायल भी हुए हैं.

देश को इन आतंकियों ने जमकर नुकसान पहुँचाने की कोशिश की है। इन आतंकियों ने देश की सबसे पवित्र यात्रा अमरनाथ यात्रा को अपनी घिनौनी मंशा का शिकार बनाया है. आतंकियों द्वारा किए गए इस हमले से 7 तीर्थ यात्रियों ने अपनी जान गँवा दी है, साथ ही 19 लोग गंभीर रूप से घायल भी हो गए है। पूरा देश इस घटना को लेकर शोक में डूबा हुआ है। देश के सभी धर्म के लोग आतंकवादियों की इस कायराना हरकत की जमकर निंदा भी कर रहे हैं।

इधर अमरनाथ यात्रियों पर ये दुर्भाग्यवश हमला हुआ तो दूसरी तरफ कुछ राजनीतिक पार्टियाँ इसकी आंच पर अपनी रोटियां सेंकने बैठ गयीं वहीँ दूसरी ओर इस हमले ने एक बार फिर से सुरक्षा व्यवस्था पर कई सवाल खड़े कर दिए हैं। आपको बता दें कि सोशल मीडिया पर बॉलीवुड सिलेब्स भी इस हमले की कड़ी निंदा करते दिखाई दे रहे हैं. अक्षय कुमार से लेकर फरहान अख्तर, हुमा कुरेशी, अनुपम खेर, शेखर कपूर, गुल पनाग तक ने इस आतंकी हमले की निंदा करते हुए अपनी अपनी प्रतिक्रियाएं दे डालीं. ऐसे में जब सभी बॉलीवुड सिलेब्स अपनी प्रतिक्रिया दे रहे थे तो बॉलीवुड के किंग खान यानी शाहरुख़ खान कैसे पीछे रह सकते थे। उन्होंने भी अमरनाथ यात्रा के दौरान हुए आतंकी हमले को लेकर एक ट्वीट कर दिया है जिसे पढ़कर भरोसा नहीं हो रहा है कि क्या शाहरुख़ ऐसा भी लिख सकते हैं.

आपको बता दें कि इसी मंगलवार यानी 11 जुलाई को शाहरुख़ खान ने एक ट्वीट करके कहा है कि निर्दोष लोगों की मौत से वे बहुत आहत हैं। पीड़ितों के परिवार वालों को ईश्वर दुःख सहने की ताकत दे। शाहरुख़ ने कहा कि आतंकियों के इस भारी हमले के बाद भी यात्रा जारी है। उन्होंने कहा कि आस्था मनुष्य को बहादुर बनाती है और कायरता और आतंकवाद के खिलाफ जीत दिलाती है।

आपको बता दें जब आतंकियों ने यात्रियों को अपना निशाना बनाया था तो वे लोग अमरनाथ गुफा से बाबा बर्फानी के दर्शन करके लौट रहे थे। आतंकियों ने श्रद्धलुओं से भरी बस पर धुआंधार फायरिंग करनी शुरू कर दी। आतंकियों की फायरिंग से 7 लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी है जिनमें से मरने वाली 5 महिलाएँ हैं। शाहरुख़ खान के साथ ही कई अन्य बॉलीवुड हस्तियों ने भी आतंकियों के इस हमले की कड़ी निंदा की है। आतंकियों ने बस पर हमला उस समय किया, जब बस यात्रियों को अमरनाथ गुफा से बाबा बर्फानी का दर्शन कराकर वापस ला रही थी। बस श्रीनगर से जम्मू आ रही थी। आतंकियों के हमले का शिकार हुई इस बस में कुल यात्री गुजरात के थे।

कुछ राजनीतिक पार्टियाँ जहाँ इस हमले की आड़ में राजनीतिक रोटियां सेंक रही हैं, तो कुछ लोगों का कहना है कि आखिर हमला गुजरात से आ रही बस पर ही क्यों किया गया?हमले में मरने वाले लोग गुजरात से ही क्यों थे? क्या ये सब कर के मोदी सरकार 2017  में होने वाले गुजरात चुनाव को जीतना चाहती है?ऐसे में हमले के बाद अब जांच एजेंसीज ने कुछ ऐसे चौंकाने वाले खुलासे किये हैं जिनके बारे में जानकर अलका लाम्बा जैसे लोगों के शक तो दूर होंगे ही साथ ही आपको भी गहरा झटका लगेगा.

जहाँ एक तरफ ये हमला अपने आप में बेहद दुखद है वहीँ अब इस हमले से जुड़े जो खुलासे हो रहे हैं वो और भी ज्यादा हैरान  कर देने वाले हैं. हमले की जड़ तक पहुँचने में जुटी जांच एजेंसीज ने पहला खुलासा करते हुए कहा है कि ऐसा नहीं है कि ये हमला तुरंत ही किया गया हो बल्कि इस हमले के पीछे कई दिनों की रेकी है. जांच एजेंसी ने बताया कि ये अमरनाथ यात्रा कई दिनों से आतंकियों के निशाने पर थी.  इस हमले में आतंकियों का खासकर निशाना थे UP-गुजरात के लोग.