गाँव जहाँ 27 सालों से नहीं आया एक भी पुरुष, फिर भी महिलाएं होती है यहाँ प्रेग्नेंट

5395
Share on Facebook
Tweet on Twitter

क्या अपने कभी सुना है ऐसा गाँव जहाँ बस महिलाएं रहती हो l हर गांव की अपनी कहानी होती है, इस गांव की कहानी अजीब होने के साथ साथ रहस्यमी भी है। इस गांव में 27 साल से कोई पुरुष नहीं आया तो सवाल ये की यहाँ की महिलाए प्रेग्नेंट कैसे होती है? 27 सालो से यहाँ महिलाए ही रहती है, ये कहानी है काटो की फेंसिंग से घिरा केन्या के समरु का उमोजा गांव दुनिया का सबसे अनोखा गांव है क्योकि यहाँ पुरुषो की एंट्री बैन है।

Source

ऐसा इसलिए हुआ था क्योकि 1900 में इस गांव को 15 ऐसी महिलाओ के रहने के लिया चुना गया जिनके साथ ब्रिटिश जवानो ने रेप किया था। इसके बाद यह गांव पुरषों की हिंसा का शिकार हुई महिलाओं का ठिकना बन गया। बाद में इस गांव में रेप, बाल विवाह, घरेलू हिंसा झेलने वाली महिलाओ ने अपना बसेरा बन लिया। इस गांव में इस वक़्त करीब 250 महिलाए और बच्चेे रहते है। पर बच्चों के जनसंख्या बढ़ती जा रही ही हैं l

Source

गांव की महिलाओं को संस्थाओं के जरिए नियमित आमदनी होती है, जिससे उनकी कपड़े, खाने और रोजमर्रा की बाकी जरूरतें पूरी होती हैं। गांव में महिलाए प्राइमरी स्कूल, कल्चरल सेंटर और समरू नेशनल पार्क देखने आने वाले टूरिस्ट के लिया कैंप साइट चला रही है। खास बात ये है कि इस गांव की अपनी वेबाइट भी है। यहाँ की महिलाए पारंपरिक ज्वेलरी बनाकर बेचती हैं ।

Source

हालांकि, इनके खर्च बहुत सीमित हैं। गांव की मुखिया नदी के किनारे कैंपसाइट चलाती हैं, जहां सफारी घूमने आने वाले टूरिस्ट्स का ग्रुप रुकता है। सफारी घूमने आने वाले टूरिस्ट्स गांव भी देखने आते हैं। इनसे एंट्रेंस गेट पर गांव की महिलाओं द्वारा तय एंट्री फीस ली जाती है। गांव की महिलाओं को उम्मीद है कि यहां के क्राफ्ट सेंटर से टूरिस्ट्स एक दिन इनकी बनाई ज्वैलरी भी खरीदेंगे।

Source

जानें कैसे होती है इस गाँव के महिलाएं प्रेग्नेंट

बच्चो की तादात लगातार बढ़ रही है। इसका कारण यह है की इस गाँव की महिलाएं शारारिक सम्बन्ध बनाने के लिए चोरी छुपे गांव के बाहर जाती है और अपने पसंदीदा पुरुष के साथ सम्बन्ध बनाती है। इस तरह वे वंश भी चला रही है और शारारिक सुख भी पा रही है। आज भी यहाँ महिलायों का जीवन कठिन है लेकिन फिर भी वो यहाँ ख़ुशी से रह रही है l क्यूंकि उन्हें यहाँ पुरूषों का जुल्म नहीं सहना पड़ता l

आप भी देखे यह वीडियो :

Loading...
Loading...