मुलायम सिंह को समझ ही नहीं आया जब भोज करने गये CM योगी के यहाँ और बैठ गये PM मोदी के बगल में फिर अचनक …

22390
Share on Facebook
Tweet on Twitter

एकेटीयू के भवन का उद्घाटन करने और योग दिवस में हिस्सा लेने लखनऊ गए देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के सम्मान में राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रात्रिभोज का आयोजन किया था. जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री द्वारा बुलाए गए रात्रिभोज में शिरकत करने मुलायम सिंह यादव भी पहुंचे थे.

आपको बता दें कि पीएम मोदी बुधवार को योग दिवस के मौके पर लखनऊ में ही योग करेंगे. इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए पीएम मंगलवार को ही लखनऊ पहुंच गए हैं. इससे पहले उन्होंने एकेटीयू के नए भवन का उद्घाटन किया और उस दौरान प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ की तारीफ में कसीदे पढ़े. पीएम ने कहा कि योगी के नेतृत्व में यूपी का विकास तेजी से हो रहा है.

मोदी के बगल बैठे मुलायम पीएम के सम्मान में योगी के डिनर में पहुंचे मुलायम सिंह यादव को पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपनी टेबल पर बैठाया. बताया जा रहा है कि पहले मुलायम सिंह यादव दूसरी टेबल पर बैठे थे. पीएम के साथ सीएम, राज्यपाल, मुख्य न्यायधीश इलाहाबाद हाईकोर्ट और मुलायम सिंह यादव ने एक टेबल पर डिनर किया.

खास बात यह भी रही कि योगी के डिनर में मुलायम सिंह यादव के अलावा दूसरा कोई विपक्षी नेता नहीं पहुंचा. जबकि डिनर पार्टी में राज्य के मुख्य सचिव राहुल भटनागर, प्रमुख सचिव गृह अरविन्द कुमार, डीजीपी सुलखान सिंह भी मौजूद रहे. इनके अलावा विक्रम सिंह, बृज लाल समेत 6 पूर्व डीजीपी भी डिनर में पहुंचे. ये भी कहा जा रहा है जब मुलायम PM मोदी के बगल में बैठे तो PM मोदी खड़े हुए और उन का अभिवादन किया

सीएम योगी के डिनर कार्यक्रम में पीएम मोदी ने करीब 50 मिनट बिताए और इस दैरान वे सभी मेहमानों की टेबल पर गए और सबका हालचाल जानने की कोशिश की. मोदी ने सबसे परिचय लिया. इस दौरान समारोह में आमंत्रित किए गए स्वतंत्रता सेनानियों के पास प्रधानमंत्री खुद गए और उनसे उनका कुशलक्षेम पूछा.

करीब 150 लोगों ने पीएम के साथ भोज किया.भोज में खिचड़ी, अरहर दाल, दाल मखनी, मलाई कोफ्ता, पनीर, 2 तरीके के सूप, आम का पना, कढ़ी, जलेबी और रबड़ी काफी पसंद की गई.