भारत के इस राज्य में होती है ISIS के लिए भर्तियाँ… सरकार का ध्यान कहीं और

नंगरहार ब्लैक होल की तरह है. यहां से किसी को भी गायब किया जा सकता है. यही से बैठकर अब्दुला केरल के युवाओं का ब्रेन वॉश करके उन्हें आतंकी बनाता था.

2238
Share on Facebook
Tweet on Twitter

दुनिया के सबसे कुख्यात आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएसआईएस) के लिए भारत में भर्तियां करने वाले एक शख्स के बारे में खुफिया एजेंसियों ने खुलासा किया है. इस शख्स का नाम साजीर मंगलाचारी अब्दुल्ला बताया जा रहा है, जो केरल का रहने वाला है. अब्दुला ही वह जरिया है जो युवाओं को ब्रेन वॉश करके उन्हें आईएसआईएस में काम करने के लिए प्रेरित करता है. उनको अफगानिस्तान स्थित आतंकी ट्रेनिंग कैंप में पहुंचाने का काम करता है. भारतीय एजेंसियां उसकी तलाश कर रही हैं.

जानकारी के मुताबिक, साजीर अब्दुल्ला का परिवार बहुत गरीब है. उसके पिता केरल के कोझिकोड में ट्रक ड्राइवर हैं. उसके दोस्त बताते हैं कि वह बहुत ही मेहनती और ईमानदार हुआ करता था. उसके राजनीति में कोई दिलचस्पी नहीं थी. इसी साल अप्रैल में कमाने के लिए वह दुबई गया, लेकिन छुट्टियों में घर वापस आया था. इसके बाद जब वह वापस गया था तो उसका नया रूप सामने आया. उसने आईएस के लिए काम करना शुरू कर दिया. केरल के युवाओं को नौकरी के नाम पर भर्ती करने लगा.

1 of 2

Loading...
Loading...