सोशल मीडिया पर फेक ID बनाना कितना भारी पड़ सकता है , जानिए क्या हुआ जब 1100 लोग पहुच गये गलत काम करने उस फेक ID की वजह से

दुनिया की सबसे बड़ी गे सोशल नेटवर्क ऐप्लिकेशन ग्रिंडर को बदला लेने के उद्देश्य से इस्तेमाल किया जा रहा है

3173
Share on Facebook
Tweet on Twitter

दुनिया की सबसे बड़ी गे सोशल नेटवर्क ऐप्लिकेशन ग्रिंडर को बदला लेने के उद्देश्य से इस्तेमाल किया जा रहा है। 32 साल के मैथ्यू हेरिक इसकी मिसाल हैं जिनका कहना है कि बीते 5 महीनों में 1,100 पुरुष उनसे से-क्स करने के लिए उनके घर और कार्यस्थल पर आ चुके हैं। उन्होंने शिकायत कर कहा है कि उनका पूर्व बॉयफ्रेंड अक्टूबर 2016 से उनके नाम से फर्जी अकाउंट्स बना रहा है। इन फर्जी अकाउंट्स में हेरिक की तस्वीरें और निजी जानकारियां दी गई हैं। उसने हेरिक के बारे में यह झूठी जानकारी भी फैला दी कि वह HIV वायरस से संक्रमित हैं।


हेरिक का पूर्व साथी इन फेक अकाउंट्स के जरिए लोगों को हेरिक के अपार्टमेंट और रेस्तरां, जहां वह काम करते हैं, में आने के लिए इनवाइट करता था। कभी-कभी तो एक दिन में 16 लोग भी हेरिक को पूछते हुए आ जाते थे। ऐसा भी हुआ कि हेरिक से से=क्स करने की इच्छा जताने वाले व्यक्ति को यह कहा गया कि अगर हेरिक प्रतिरोध करे तो वह वहां से ना जाए। दरअसल व्यक्ति को कहा गया था कि यह ‘रेप फैन्टसी का हिस्सा’ हो सकता है।

आगे जानिए ग्रिंडर को 100 से ज्यादा रिपोर्ट्स भेजने पर कंपनी ने क्या जवाब दिया

1 of 2

Loading...
Loading...