आज CM योगी आदित्य नाथ ने ताबड़तोड़ 6 बड़े फैसले लिए .. विपक्ष ही नहीं बीजेपी भी सकते में

41310
Share on Facebook
Tweet on Twitter

योगी आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बने हुए अभी 10 दिन भी पूरे नहीं हुए हैं, लेकिन उनकी सरकार एक के बाद एक बड़े-बड़े फैसले लेने से चूक नहीं रही है. एंटी रोमियो स्क्वाड और अवैध बूचड़खानों पर कार्रवाई के अलावा भी सीएम योगी कई ऐसे ऐलान कर रहे हैं, जो कि राज्य की जनता को त्वरित राहत पहुंचाने वाले हैं. योगी सरकार के ये ऐलान विरोधियों को भी हैरानी में डालने वाले हैं.

1) ढाई महीने में गड्ढामुक्त यूपी
सीएम योगी ने राज्य की सड़कों को ढाई महीने में गड्ढा मुक्त करने के निर्देश दिए हैं. गोरखपुर में बीजेपी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि प्रदेश की सड़कें 15 जून तक गड्ढा मुक्त होनी चाहिए. 2) मानसरोवर यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं को 1 लाख की मदद, दुर्लभ कैलाश मानसरोवर यात्रा पर जाने वाले श्रद्धालुओं के लिए योगी सरकार ने आर्थिक अनुदान 50 हजार रुपये से बढ़ाकर लाख रुपये कर दिया है. तीर्थ यात्रियों की परेशानियों व समस्याओं पर गौर करते हुए दिल्ली के आस-पास राज्य में किसी उपयुक्त स्थान पर कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण कराए जाने का भी निर्णय लिया है.

3) पार्टी नेता ना करें ठेकेदारी का काम
सीएम योगी ने कहा कि पार्टी का कोई नेता या जनप्रतिनिधि कोई भी ठेकेदारी का काम ना लें. इसके बजाय उन्‍हें निरीक्षण करना चाहिए. यदि उन्‍हें किसी तरह की गड़बड़ दिखती है तो वे मुझे सूचना दे सकते हैं ताकि दोषियों के खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जा सके. साथ ही पंजीकृत दागी फर्गों एवं माफिया किस्म के ठेकेदारों का पंजीयन समाप्त कर अच्छी संस्थाओं एवं व्यक्तियों को मौका दिया जाए.

4) पैदल घूमें पुलिसकर्मी
सीएम योगी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे व्यस्त बाजारों में प्रतिदिन डेढ़ से दो किमी पैदल घूमकर जनता में विश्वास पैदा करें. उन्होंने स्पष्ट किया कि प्रदेश में कानून का राज कायम करना सर्वोच्च प्राथमिकता होनी चाहिए.
4) हज सब्सिडी छोड़ने की अपील
उत्तर प्रदेश सरकार में इकलौते मुस्लिम मंत्री मोहसिन रजा ने अमीर मुसलमानों से हज सब्सिडी छोड़ने की अपील की है. योगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने कहा कि मैं अमीर मुस्लिम परिवारों से आग्रह करता हूं कि वे अपनी हज सब्सिडी छोड़ें. इससे वह ‘सबका साथ-सबका विकास’ का अहम हिस्सा बनेंगे.

5) कोई भूखा नहीं मरेगा
सीएम योगी ने कहा कि जिन गरीबों की कोई सुनवाई नहीं होती थी हम उनके लिए काम करने वाले हैं, ये बीजेपी की सरकार यूपी के एक भी व्यक्ति को भूखा नहीं सोने देगी. किसी जनपद में अगर भूख या बीमारी से किसी व्यक्ति की मौत हुई तो संबंधित जिलाधिकारी एंव सीएमओ दंडित होंगे.

Loading...
Loading...