CM योगी ने दिया हिंदूओ को सब से बड़ा तोहफ़ा , अब सिर्फ हज के लिए सब्सिडी नहीं मिलेगी बल्कि हिंदूओ को मिलेगी लाखों की

10531
Share on Facebook
Tweet on Twitter

कैलाश मानसरोवर की यात्रा पर जाने की इच्छा रखने वाले यूपी के लोगों के लिए एक अच्छी खबर है। यूपी के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा है कि इस यात्रा पर जाने के इच्छुक लोगों को उनकी सरकार एक लाख रुपये का अनुदान देगी।

सीएम बनने के बाद पहली बार गोरखपुर आए योगी ने अभिनंदन समारोह में यह बात कही। फिलहाल यह राशि 50,000 है जिसे बढ़ाकर दोगुना कर दिया गया है। मुख्यमत्री ने प्रदेश में कैलाश मानसरोवर भवन बनवाने की भी घोषणा की है।समारोह को संबोधित करते हुए योगी ने कहा कि वह लोगों को एक खुशखबरी देना चाहते हैं।

उन्होंने कहा, ‘आज मैं आप लोगों को एक खुशखबरी भी देना चाहता हूं। जो लोग कैलाश मानसरोवर की यात्रा करना चाहते हैं, अगर वे स्वस्थ हैं…तो उनको हम लोग एक लाख रुपये का अनुदान देंगे। साथ ही लखनऊ, गाजियाबाद या नोएडा में से किसी एक स्थान पर कैलाश मानसरोवर भवन का निर्माण कराया जाएगा।’बता दें कि कैलाश मानसरोवर की यात्रा बेहद कठिन मानी जाती है।


इस दुर्गम यात्रा के दौरान 250-300 किलोमीटर यात्रा करनी होती है। बताया जाता है कि इस यात्रा में डेढ़ से दो लाख रुपये तक का खर्च आता है। अभी तक इस यात्रा को पूरा कर लौटने वालों को राज्य सरकार 50,000 रुपये का अनुदान दिया करती थी, जिसे अब योगी सरकार ने बढ़ाकर एक लाख रुपये कर दिया है।कैलाश मानसरोवर यात्रा के लिए मिलने वाली अनुदान राशि को बढ़ाने की मांग काफी दिनों से की जा रही थी।

Loading...
Loading...