वीडियो में देखिये आखिर मिल गया नरक का दरवाजा

1433
Share on Facebook
Tweet on Twitter

इस बात से सभी भलीभांति परिचीत है कि भगवान ने एक-एक चीज़ का निर्धारित किया है. जैसे ही इन चीजों का समय पूरा हो जाता है उनको भगवान अपने पास बुला लेते है. यह बात गीता में भी लिखी गई है कि जिसने भी इस धरती पर जन्म लिया है उसकी मृत्यु अवश्य ही होगी है.कोई भी इस दुनिया में अमर नही रह सकता सबकी कभी ना कभी मौत होगी ही होगी.

Source

मौत एक ऐसा सच है जिसको कोई भी झूठा साबित नहीं कर सकता है.हिंदू धर्म में कहा जाता है कि जो लोग अच्छे कर्म करते है मरने के बाद उन्हें स्वर्ग में जगह मिलती है इसके उल्टे जो लोग बुरे कर्म करते है उन्हें मरने के बाद नरक में स्थान मिलता है.

Source

शास्त्रों में कहा जाता है कि जो लोग अच्छे कर्म करते है उन्हें मरने के बाद लेने खुद देवी-देवता आते है और जो लोग बुरे काम करते है उन्हें लेने खुद यमदूत आते हैं और उन्हें उनके द्वारा किये गए बुरे कामों की सजा देते है.आज तक किसी को भी नही पता की आखिर नरक है कहा.इस सवाल का जवाब आज तक कोई नहीं ढूंढ पाया है ना किसी ने ढूंढने की कोशिश की है.

Source

जीवन और मौत को लेकर लोग हमेशा चिंतित रहते हैं. भले ही विज्ञान ने आज के समय में जितनी भी सफ़लता हासिल कर ली हो. लेकिन मौत को वश में कर पाना उसके लिए भी मुमकिन नहीं है. लेकिन भगवान शंकर से संबंधित शिवपुराण में ऐसी कई बातें बताई गई हैं जो मौत के आने के संकेतों की ओर इशारा करती हैं.

Source

आपने धरती के उस चित्र को तो जरुर देखा होगा जिसमें आपको धरती की अलग-अलग परत देखने को मिलती है पर आपको यह जानकार हैरानी होगी की वैज्ञानिक आज तक ये जान ही नहीं पाए की असल में अर्थ के इन हिस्सों के नीचे है क्या?

जी हाँ आपने बिलकुल सही सुना आपके मन में शायद यह सवाल जरुर उठता होगा की यहां पर हम धरती के नीचे के हिस्से की बात क्यों कर रहे रहे है.हमे स्कूल और कॉलेज में यह सब क्यों पढ़ाया जाता है कि मरने के बाद इंसान या तो नरक में जाता है या स्वर्ग में.पर नरक और स्वर्ग है कहा इसका जवाब आज तक वैज्ञानिकों को भी नहीं मिल पाया है.

आजतक के सबसे गहरे गड्ढे की बात करे तो इसकी गहराई 12 किलोमीटर तक है और यह धरती का सबसे गहरा हिस्सा है. ये एक ऐसा गड्ढा जिसको आज तक इंसान ने देखा है और ये समुन्द्र के सबसे गहरे पॉइंट से भी गहरा है और ये गहरे पोजीशन की रेस में सबसे आगे है.

Source

वीडियो में देखिये तो ये है नरक तक जाने का दरवाजा