वीडियो : दुनिया के सामने आई असली जलपरियों को जिंदा पकड़ने की घटनाएं और जलपरियों का रहस्य!

1322
Share on Facebook
Tweet on Twitter

हम सभी ने कई बार जलपरियों के किस्से और कहानियों को अपने बचपन में सुना होगा. इतना ही नहीं हम सभी लोगों में से कई ने तो अपने सपनों में उनके होने कि कल्पना भी की होगी. हम में से कई लोग तो जलपरियों को किस्से और कहानियों तक ही सीमीत मानते हैं. लेकिन एक बात सोचने वाली है कि जब जलपरियों को किसी ने देखा ही नहीं है तो उनके बारे में किस्से और कहानियों ने कहां से जन्म लिया. लेकिन इस बात को भी नहीं नकारा जा सकता है कि इनको लेकर कई बार लोगों के दावे भी होते रहे हैं जिनसे ये बात सावित हो जाती है कि कभी इन जलपरियों का अस्तित्व इस संसार में रहा है.

source

आज हम जलपरियों के बारे कुछ ऐसे रहस्य का खुलासा करने जा रहे हैं जिनके बारे में जानना आप लोगों के लिए बहुत जरूरी है. बता दें कि कई बार इनके होने होने कि बात सामने आती रही हैं. इन दिनों सोशल मीडिया पर एक वीडियो खूब वायरल हो रहा है जिसमें जलपरियों से जुड़े रहस्यों के बारे में बात की गई है.

source

हम सब इस बात को जानते हैं कि जलपरी का जिक्र हमे हर देश की पौराणिक कथाओं में मिलता है तो क्या हम इब बात को नकार सकते हैं कि इनका वजूद कभी रहा ही नहीं. अब हम सभी के सामने सवाल ये खड़ा होता है कि जब इनका अस्तित्व कभी रहा ही नहीं तो इनके बारे में जिक्र क्यों किया जाता रहा है.

source

आपको बता दें कि जलपरी एक ऐसा जीव है जिसका आधा शरीर इंसान का है और आधा शरीर मछली जैसा होता है. पौराणिक कथाओं के अनुसार ये जलपरियाँ इंसान को मधुर संगीत के जाल में फंसाकर अपनी तरफ आकर्षित करती हैं. कहते हैं कि जलपरियों की मधुर संगीत को सुनकर लोग जहाज से नीचे समुद्र से पानी में कूद जाते थे. इतना ही कई बार तो पूरा जहाज समुद्र में समा जाता था.

source

उनके बारे में कुछ ऐसी कहानियां भी प्रचलित है जिसमें जलपरियाँ डूबते हुए इंसान कि मदद करने के प्रयास में उनकी भी जान ले लेती थीं. क्योंकि वह उन्हें बचाने के दौरान इस बात को भूल जाती थीं कि कोई इंसान पानी के अंदर सांस नहीं ले सकता. आज हम आपको जलपरियों कि एक ऐसी कहानी सुनने जा रहे हैं जिसके बारे में कहा जाता है कि ये इनकी पहली कहानी थी.

source

कहानी कुछ इस प्रकार है कि एक लड़की एक चरवाहे से बहुत प्यार करती थी और ना चाहते हुए भी उसे अपने प्रेमी कि हत्या करनी पड़ी. इस बात से वो लड़की इतनी शर्मिंदा हो गई थी कि उसने एक तलाव में छलांग लगा दी और एक मछली का रूप ले लिया.

source

लेकिन जल भी उसकी खूबसूरती को छुपा नहीं पाया पर और इसी कारण उसका आधा शरीर इंसान का और आधा शरीर मछली की तरह बन गया. इस तरह कि कई और कहानियां है जिसका जिक्र मिलता है जिससे उनके अस्तित्व के बारे में पता चलता है. आप नीचे दी गई वीडियो में उनके बारे में और कहानियों को जान सकते हैं.