R नाम शुरु होने वाले व्यक्तियों के लेकर हुआ बड़ा खुलासा, Video देखें जब ज्योतिष ने कहा…

2022
Share on Facebook
Tweet on Twitter

इतना तो सभी लोग जानते है हर इंसान की पहचान उसके नाम से ही होती है। मनुष्य के धरती पर जन्म लेने के बाद ही उसका नामकरण संस्कार होता है। जिसके बाद पंडित के अनुसार उसका नाम रखा जाता है।फिर उस बच्चे को सभी लोग उसी नाम से पुकारते है।यहां तक की स्कूल , कॉलेज  हो सभी जगह उसका व्यक्ति का नाम लिखना जरुरी होता है।इंसान  ही नही बल्कि पक्षी जानवर सभी तरह की वस्तुओं के अपने अपने नाम होते है।

source

आपने कभी देखा भी होगा जब खूब सारें लोग इक्कठा बैठ कर किसी के बारे में बातें कर रहें हो तो हम उस व्यक्ति के नाम सुनकर अंदाजा लगा सकते है कि यहां बैठे लोग किसके बारें में बातें कर रहें है।घर में भी यदि किसी काम से परिवार वालें किसी को अपने पास बुलाते है तो वह भी उसके नाम लेकर संबोधित करते है।क्योंकि नाम से ही इंसान की पहचान होती है।

source

मनुष्य को अपने बच्चों को नाम भी ऐसे रखने चाहिए जिनका कोई मतलब निकले। आज के युग कोई भी कुछ भी अपने बच्चों का नाम रख लेता है। जबकि उसके नाम का कुछ अर्थ ही नही होता है। हर व्यक्ति के जीवन में नाम की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होती है।यदि वह कही बड़ा होकर कही बहार नौकरी करने जाते है तो उसे वहां के कल्चर में भी अपने नाम को लेकर असहज महसूस ना हो इसीलिए उसका नाम भी सही तरह से ऱखा जाना चाहिए।

source

ज्योतिष के अनुसार कहां जाता है जैसा इंसान का नाम होता है वह वैसा ही काम करता है। हर नाम के अलग-अलग अर्थ होते है।यह बात शायद ही कोई जानता होगा कि हर व्यक्ति के नाम का पहला शब्द भी उस व्यक्ति के जीवन की पहचान कराता है। इतना ही नही बल्कि इंसान क चरित्र की भी पहचान कराता है। हम जो बात कर रहें है वह R नाम से जुड़े व्यक्तियों के बारें मे है जो कि उस सभी लोगों को जानना जरुरी है जिनका नाम का पहला शब्द R से शुरु होता है।

source

नीचे दिए गये वीडियो में देखें आखिर कैसे होते है R नाम से शुरु होने वाले व्यक्ति और क्या लिखा है उनके जीवन के परिचय में…

देखें वीडियो