एक ऐसा गाना जिसे सुनने के बाद कई लोगों ने कर ली खुदखुशी जानिए क्यों!

1006
Share on Facebook
Tweet on Twitter

अक्सर कहा जाता है कि जब भी हमें किसी बात को लेकर ज्यादा गुस्सा आता है तो अपने पसंद का गाना सुनने के बाद आपका गुस्सा शांत हो जाता है. जब भी कहीं पर कोई पार्टी होती है तो बिना गानों के पार्टी बहुत बोरिंग लगने लगती है. गाने के बिना पार्टी के बारे में आज कल्पना करना भी मुश्किल होता है. लेकिन क्या गाना सुनने के बाद कोई खुदखुशी भी कर सकता है. तो आप सोच रहे होंगे कि ऐसा कैसे हो सकता है कोई गाना सुनने के बाद कैसे मर सकता है.

source

लेकिन एक गाना ऐसा है जिसको सुनने के बाद कई लोग खुदखुशी कर चुके हैं. इंटरनेटर “ग्लूमी सन्डे” नाम का एक सोंग है. अक्सर कुछ लोगों को सैड सोंग बहुत पसंद आते हैं. क्योंकि ऐसा माना जाता है कि ऐसे सोंग दिल को उस वक्त शांत करने में सहायक होते हैं जब आप उदास या परेशान होते हो.

source

लेकिन क्या आप ये विश्वास कर सकते हो कि कोई सोंग आपको आत्महत्या करने के लिए मजबूर कर सकता है. शायद ही आप इस बात पर विश्वास करें. लेकिन इस बात के कुछ पुख्ता प्रमाण मिले है कि इस ग्लूमी सन्डे नाम के इस गाने को जिसने भी आज तक सुना उसने आत्महत्या कर ली. यहाँ तक कि इन मामलों को देखते हुए इस गाने पर प्रतिबंध भी लगा दिया.

source

ग्लूमी सन्डे नाम के इस सोंग को विश्व के इतिहास में सबसे श्रापित सोंग माना जाता है. जानकारी के लिए आपको बता दें. कि इस गाने को सुनने के बाद अभी तक 100 से भी ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इस गाने को सुनने के बाद लोग क्यों आत्महत्या कर लेते है यह अभी तक एक खौफनाक रहस्य बना हुआ है.

आइये आपको बतातें हैं ये सोंग किसने लिखा था. ग्लूमी सन्डे नाम के इस सोंग को हंगरी के रहने वाले 34 वर्ष के रेसियो   सेरिस ने सन 1934 को लिखा था, जिसका बाद में नाम बदलकर हंगरी सुसाइड सोंग रख दिया गया.  रेसियो सेरिस एक संगीतकार थे जो संगीत की दुनिया में हाहाकार मचाने के लिए अपनी पूरी कोशिश कर रहे थे. लेकिन किसी को प्रभावित नहीं कर पा रहे थे.

जिसको लेकर रेसियो सेरिस कि उनकी गर्लफ्रेंड से बहस होती रहती थी. लेकिन एक दिन परेशान होकर उनकी गर्लफ्रेंड ने आत्महत्या कर ली. जिसका सदमा रेसियो सेरिस बर्दाश नहीं कर पाए. जिसके बाद उन्होंने ग्लूमी सन्डे नाम का सोंग लिख दिया जो बहुत प्रचलित हुआ. लेकिन इसकी प्रसिद्धि का कारण कुछ और भी था. इस सोंग को सुनने के बाद लोग मरने लगे. लेकिन हैरान करने वाली बात ये है कि सोंग को लिखने के बाद रेसियो सेरिस ने भी आत्महत्या कर ली थी.