अखिलेश यादव पहुंचे तो थे पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने, लेकिन उससे पहले ही हुआ कुछ ऐसा की…

557
Share on Facebook
Tweet on Twitter

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम अखिलेश यादव आजकल प्रदेश के दौरे पर है. वह हर जिले में जाकर अपनी पार्टी और कैडर को दोबारा खड़ा करना चाहते है. अखिलेश एक तरफ तो प्रदेश का दौरा कर रहे थे, वही दूसरी तरफ ओरैया जिला में सपा और भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प हो गयी है. दरअसल, ओरैया जिला मुख्यालय ककोर में बुधवार को जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए बीजेपी से दीपू सिंह और सपा से सुधीर यादव उर्फ़ कल्लू सिंह का नामांकन होना था. बवाल तब शुरू हुआ जब दीपू सिंह के नामांकन के बाद ही सपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर भाजपा वालों का साथ देने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया.

source

हंगामें के बीच मामला इतना बढ़ गया की आगजनी और पथराव तक यह विवाद पहुँच गया. पुलिस ने मामला शांत करने के लिए आंसू गैस के गोले छोड़ दिए. अखिलेश यादव ओरैया में हुई इसी घटना के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं से मिलने गए थे. अखिलेश यादव को ओरैया जाते वक़्त ही हिरासत में ले लिया गया था. अखिलेश ने हिरासत में लिए जाने के बाद कहा की प्रदेश सरकार सच्चाई को दबाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा की वो इस घटना के बाद पुलिस के दर से बैठने वाले नही है. वे सच्चाई को जनता के सामने लाने के लिए संघर्ष करेंगे. उन्होंने कहा की योगी की प्रदेश सरकार पंचायत चुनाव जीतने के लिए हर वो हतकंडे अपना रही जिससे वो जीत सके.

source

अखिलेश यादव ने हिरासत में लिए जाने के बाद अपने बयान में कहा की पूर्व सांसद और पूर्व विधायक पर झूठे मुक़दमे चलाये जा रहे है. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा की जन-प्रतिनिधियों को पुलिस साड़ी रात इस थाने से उस थाने में ले जाकर घुमाती रही. उन्होंने कहा जब वह अपने इन्ही साथियों से मिलने जा रहे थे तभी उन्हें हिरासत में लिया गया.

source

दरअसल, जब नामांकन हो रहा था उस दौरान समाजवादी पार्टी समर्थकों और पुलिस के बीच तीखी झड़प हुई थी . भारतीय जनता पार्टी के गरौठा विधायक की गाड़ी जब ककोर मुख्यालय में घुस गयी तो वही से यह सब शुरू हो गयी. सपा कार्यकर्ताओं ने इसी के बाद पुलिस बल पर पथराव करना शुरू कर दिया था. हालात जब काबू से बाहर जाने लगी तब उसे नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागना शुरू कर दिया और इसी बीच हवाई फायरिंग करते हुए भी भीड़ को तितर-बितर कर दिया गया. हालात इतनी ज्यादा खराब हो गयी कि सपा कार्यकर्ताओं ने सड़क पर खड़े वाहनों में आग लगाना शुरू कर दिया. इसी बवाल के बीच, सपा के पूर्व विधायक प्रदीप यादव को हंगामा करने के इलज़ाम में हिरासत में ले लिया गया.

source