दुनिया का सबसे मोटिवेशनल वीडियो जिसे सिर्फ देखने से ही आपकी जिंदगी बदल जायेगी…

1287
Share on Facebook
Tweet on Twitter

फिल्म का डायलॉग है, कि अगर किसी चीज को दिल से चाहो तो सारी कायनात उसे तुम से मिलाने में लग जाती है। लगन ऐसी चीज है, जो आपको ऊंचाईयों तक पहुंचा सकती है। वैसे ही दुनिया में कई ऐसे कानून है। जिन्होंने लोगों की जिंदगी बदल दी है। ऐसे आज भी कुछ ऐसे नियम है जो जमीन पर सच साबित हुए है। जो हर किसी की जिंदगी में किसी न किसी तरीके से प्रभाव डालते है। और उन नियमों के बारे में हर कोई नहीं जानता है। लेकिन आज हम आपकों को एक ऐसे नियम के बारे में बताने जा रहे है, जिन्हें सीखने पर आपकी जिंदगी बदल जायेंगी।

Source

वो नियम है, the law of reaping and sowing . ये वो नियम है जो जिंदगी बदल देता है। ये नियम वो सीखता है, जो आप चाहते है। और इस नियम का एक मात्र उद्देश्य है, सोचना। कभी-कभी ऐसा होता है, कि जो आप सोचते हो वो चीज सच हो जाती है। अकसर आप किसी को याद कर रहे होते है। और वो अचानक से आ जाये। तो ये भी इस नियम का एक हिस्सा है।

source

बड़े-बड़े वैज्ञानिको ने इस नियम को सच होते साबित किया है। ये वो नियम है जो कहता है, कि आपकी सोच हकीकत बनाती है। स्वामी विवेकानंद ने भी यही बात इन शब्दों में कही है। कि हम वो हैं जो हमें हमारी सोच ने बनाया है। इसलिए इस बात का ध्यान रखिये कि आप क्या सोचते है। यहाँ तक कि आपका व्यवहार भी वैसा ही हो जाता है। जिससे लोग आकर्षित होने लगते है।

source

वीडियो में देखिये आपके साथ ये नियम हर वक्त कैसे साथ में रहते है। जो लोगों की जिंदगी बदल देता है।

इस नियम में बताया जाता है कि आपका दिमांग एक बगीचे की तरह है। जिसमें तरह तरह के पोधों है। वैसे ही हमारा शरीर और मस्तिष्क जो हर समय कुछ न कुछ सोचता ही रहता है। आपके हर विचार के साथ Law of Attraction जुड़ा है ये Law of Attraction हर परिस्थिति में आपका पीछा कर रहा है। वही सोचिये जो आप चाहते हैं, जैसा आप बनना चाहते हैं फिर देखिये Law of Attraction खुद आपको आपकी मंजिल तक खींच कर लेके जायेगा।

source

अब इस वीडियो को देखकर आप सभी के मन में कुछ सवाल जरूर उठने लगे होंगे कि जैसे… कोई स्टूडेंट चाहे कि वो आईआईटी में टॉप आ जाये। तो क्या ऐसा हो जायेगा ? जी बिल्कुल अगर बच्चे में सोच के साथ लगन हो तो जरूर बच्चा टॉप करेगा।

अगर स्टूडेंट ये सोच ले कि मुझे IIT में टॉपर बनना है तो Law of Attraction उसे उसकी मंजिल की ओर खींचेगा और उसे अच्छी पढाई के लिए प्रेरित करेगा। अगर Law of Attraction आपको पढ़ने के लिए प्रेरित नहीं कर रहा है। तो कहीं ना कहीं आपके सोचने में कमी है, आप खुद पर विश्वास नहीं कर पा रहे हैं।