जिस दिन छिपकलियां ऐसा करते दिखे, समझ लें उस दिन कुछ चमत्कार होगा

3629
Share on Facebook
Tweet on Twitter

भारतीय ज्योतिष शास्त्र आज के समय में इतना आगे बढ़ चुका है कि उसका मुक़ाबला दुनिया में कोई भी नहीं कर सकता है. भारतीय ज्योतिष शास्त्र में सभी तरह की चीजों का मतलब बताया गया है. कई लोग वास्तु शास्त्रों में बहुत विश्वास करते है. आज के इस भागदौड़ वाली जिंदगी में हर कोई इंसान परेशानियों से जूझ रहा है. लेकिन अगर इंसान की निजी परेशानियों की वजह की बात ना करे तो इसके पीछे वास्तु कारण भी हो सकता है. क्योंकि आज के समय में हम किसी भी प्रकार के अन्य दोषों को नही मानते है.

Source

हिन्दू धर्म में शगुन और अपशगुन की मान्यतायें काफी समय से चली आ रही है.आज के समय में काफ़ी लोग इन्हें अंधविश्वास का नाम देते है.प्राचीनकाल में विद्वानों द्वारा कुछ विशेष घटनाओं से भविष्य के संबंध का अंदाज़ा लगाया जाता था.यह सभी विशेष घटनाए ही शगुन और अपशगुन है.आज भी बहुत बड़ा समहू इन सभी बातों को मानता है और इस संबंध में बताए गए नियमों का पालन करता है.

Source

हर किसी के घर में छिपकली आसानी से देखने को मिल जाती है. आपने कई बार छिपकली को घर में यहां-वहां घूमते हुए देखा होगा.ऐसा माना जाता है की छिपकली जब गिरती है तब ध्यान देना चाहिए की छिपकली किस दिशा में गिरती है और कहा गिरी है और अगर छिपकली व्यक्ति के शरीर पर गिरी है तो किस अंग पर गिरी है.

Source

ऐसी बातों का ध्यान रखते हुए आने वाले समय में शुभ और अशुभ घटनाओं का संभावित संकेत मिल सकता है. आज हम आपको छिपकली से जुड़े हुए कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे है जिसको जानकार आपके होश उड़ जायेगे.

Source

1.सामान्यता किसी भी पुरुष के अगर सीधे हाथ की ओर छिपकली गिरती है तो इसे शुभ माना जाता है जबकि बाएं हाथ के ऊपर छिपकली गिरना अशुभ माना जाता है.महिलाओं के संबंध में ये बात बिलकुल विपरीत मानी जाती है. महिला के सीधे हाथ के ऊपर छिपकली गिरना अशुभ होता है वही बाएं हाथ के ऊपर छिपकली गिरना शुभ होता है.

Source

2.अगर छिपकलियां घर की दीवार पर प्रेम प्रसंग करते हुए दिखाई दे तो आपकी बहुत जल्दी किसी पुराने दोस्त से मुलाकात होने वाली है और अगर छिपकलियां आपस में लड़ती हुई दिखाई दे तो आपकी आपके किसी बहुत खास इंसान से लड़ाई होने वाली है.

Source

3.शुभ शास्त्र के अनुसार अगर दिन में खाना खाते समय छिपकली की आवाज़ सुनाई दे तो आपको बहुत जल्दी कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है और आपको कोई शुभ फल भी मिल सकता है.वैसे छिपकली की आवाज़ दिन में सुनाई दे ऐसा संभव नहीं है क्योंकि छिपकलियां ज्यादातार रात को आवाज़ निकालती है.

Source

4. अगर आप अपने नए घर में गृह प्रवेश करने जा रहे है और आपको घर के दरवाज़े के पास मिट्टी लगी हुई छिपकली मरी हुई दिखाई देती है तो उस घर में रहने जाने वाले लोग जल्दी ही किसी बीमारी की चपेट में आने वाले है. इस अपशगुन से मुक्ति पाने के लिए आपको उस घर में दोबारा से पूजा करवानी पड़ती है.

Source

वीडियो में देखिये आपके शरीर के इन अंगो पर छिपकली के गिरने से एक रात में बदल जायेगी आपकी किस्मत…