वीडियो में देखें कैसे हलाला की आड़ में मौलाना साहब करते है जिस्म-फ़िरोशी का ये गन्दा धंधा

12785
Share on Facebook
Tweet on Twitter

न्यूज़ चैनल आज तक द्वारा किये गए एक स्टिंग ऑपरेशन में झूठे मौलवियों द्वारा मुस्लिम महिलाओं को हलाला निकाह के बारे में गुमराह करकर उनका फायदा उठाते है. जो औरते इस्लामी क़ानून के तहत अपनी शादी को बचाना चाहती है उन्ही का फायदा ये झूठे मौलवीय उठाते है. दरअसल, यह खुलासा आज तक की स्पेशल इन्वेस्टीगेशन टीम ने किया है. ये लोग निकाह हलाला की विवादित प्रक्रिया का हिस्सा बनने के लिए 20000 से लेकर डेढ़ लाख तक की रकम लेते है.

source

निकाह हलाला के मुताबिक़ अगर किसी मुस्लिम महिला का तलाक हो चूका है और वह दोबारा अपने पति से निकाह करना चाहती है, तो उसे पहले किसी दुसरे शख्स से शादी कर एक रात गुजारनी पड़ती है. फिर उस दुसरे शख्स से तलाक लेना पड़ता है. ऐसा होने के बाद ही वह अपने पहले पति के साथ दोबारा करके रह सकती है. मुस्लिम पर्सनल लॉ में ऐसा ही कानून है.

source

आज तक के अंडर कवर रिपोर्टर ने सबसे पहले मोहम्मद नदीम से मुलाकात की. नदीम मुरादाबाद से सटे लालबाग के मदीना मस्जिद में इमाम है. जांच करने के बाद यह सबूत मिला है की नदीम पहले से ही शादीशुदा है. नदीम से एक काल्पनिक तलाकशुदा महिला के रिश्तेदार बनकर अंडर कवर रिपोर्टर ने बात की. नदीम से इस महिला के लिए ‘एक रात का शौहर’ बनने की रजामंदी दिखाई. नदीम ने हलाला निकाह को लेकर पूरी ‘सर्विस’ देने का भरोसा दिलाया. इस पैकेज डील में सेक्स करना भी शामिल था. नदीम ने इसके लिए एक लाख रुपए की मांग की. नदीम उस महिला के साथ एक रात गुजारने के बाद उसे तलाक दे देगा जिससे की वो पर्सनल लॉ के मुताबिक़ पहले पति के साथ दोबारा शादी कर सके. रिपोर्टर्स को इन्वेर्स्तिगतिओन कर आगे पता चला की हलाला निकाह का कारोबार व्यापक जड़े जमा चूका है.

source

आपको बता दे की तीन तलाक़ पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतज़ार पूरा देश कर रहा है. कई रिपोर्ट्स और जांच में यह पाया गया है की मुस्लिम महिलाओं के लिए निकाह हलाला का खतरनाक भंवर जाल अब भी फैला हुआ है. पश्चिमी उत्तर प्रदेश के हापुड जिले में रिपोर्टर्स ने मोहम्मद जाहिद से मुलाक़ात की. जाहिद ने एक पेशेवर की तरह निकाह हलाला के लिए अपनी सर्विस की पेशकश की. जाहिद ने कहा की, ‘हम इस मामले को देखते है. हमारे पास आदमी है. उन्ही के जरिये इस काम को अंजाम दिया जाएगा. अगर आपको उनपर भरोसा नही है तो मई उस काम के लिए हमेशा तैयार हूँ.’ जाहिद से जब इसके लिए रकम पूछी गयी तो उसने कहा ‘एक लाख से लेकर डेढ़ लाख तक…न लाख से नीचे, ना डेढ़ लाख से ऊपर’

#OperationHalalaNetwork देखिए ये मौलवी-मौलाना कैसे हलाला के नाम पर करते है धंधा. आखिर मुस्लिम महिलाएं को कौन दिलाएगा इंसाफ? #KhabardarSweta Singh के साथ पूरा कार्यक्रम देखें: http://bit.ly/2uRCNEy

Опубліковано Aaj Tak 16 серпня 2017 р.