दौरे पर निकले सीएम योगी के सामने, जब अपनी माँ को कंधे पर उठाये आ गया एक शख्स

2848
Share on Facebook
Tweet on Twitter

गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 60 से ज्यादा बच्चों की एकाएक मौत से पूरे देश में हड़कंप मच गया था. शुरूआती जांच के मुताबिक़, मासूम बच्चों की मौत का कारण ऑक्सीजन की सप्लाई बाधित होना था. बीआरडी अस्पताल पर, ऑक्सीजन सप्लाई करने वाली कंपनी को 63 लाख रुपये का उधार समय पर ना चुकाने का आरोप लगाया गया. बार- बार चिट्ठी लिखने के बावजूद भी जब अस्पताल की तरफ से भुगतान नही किया गया तब जाकर ऑक्सीजन सप्लाई फर्म ने सेवा बाधित कर दी. प्रारंभिक जानकारी के अनुसार इतनी बड़ी संख्या में बच्चों की मौत का कारण यही था.

source

योगी आदित्यनाथ एक तरफ जहाँ बीआरडी मेडिकल कॉलेज का दौरा कर रहे थे वही दूसरी तरफ उन्ही की आँख के नीचे एक ऐसा हादसा हो गया जो शर्मसार कर देने वाला है. दरअसल, अस्पताल में बच्चों की मौत के बाद जब पूरे देश भर से मुख्यमंत्री पर प्रेशर पड़ा तो उन्हें आनन-फानन में अस्पताल का दौरा करना पडा. योगी जब अस्पताल पहुच रहे थे, उसी वक़्त, अस्पताल के आस-पास सुरक्षा को चाक-चौबंद किया जा रहा था. इसी बीच सुनील पांडे नाम का युवक अपनी 70 वर्षीय माँ को कंधे पर उठाये इमरजेंसी ट्रामा सेंटर की तरफ भागते हुए दिखा.

source

सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे के कारण अस्पताल के आस-पास का ट्रैफिक पूरी तरह से रोक दिया गया था. पुलिस अधिकारियों ने सुनील को भी रास्ते से हटने को कहा, लेकिन सुनील नाम का यह शख्स रुका नही और अपनी बीमार माँ को कंधे पर ही उठाये अस्पताल की तरफ तेजी से भागा. पुलिस अधिकारीयों द्वारा बीमार व्यक्तियों की तरफ ऐसी संवेदनहीनता बेहद ही निंदाजनक है. ‘राम-राज्य’ का वादा करने वाले योगी के प्रदेश में ऐसी निंदनीय घटना अफ़सोस जनक है. सुनील का कहना है की उनकी माँ की रीढ़ की हड्डी में बीमारी है जिसकी वजह से वह इंतज़ार नही कर सके और भागते हुए अपनी माँ को गोदी में उठाये ट्रामा सेंटर की ओर गए.

source

सुनील ने बताया की उसने अपनी माँ को अस्पताल लाने के लिए कोई भी गाड़ी नही मिली थी जिस वजह से उसे इस तरह से अपनी माँ को अस्पताल लाने के लिए मजबूर होना पड़ा. सुनील अपनी माँ को लेकर भागते हुए x-ray विभाग गया था. जहां से उसे वापस लौटना था लेकिन सीएम योगी के दौरे के कारण उसे अपनी माँ को इस तरह लाने के आलावा कोई और रास्ता नही था.

source

सुनील को अपनी माँ को अस्पताल पहुंचाने के लिए गाड़ी नही मिलने में उसका कोई दोष नही है, दोष तो उस प्रदेश का है जहाँ इंसानों के लिए एम्बुलेंस मिले या ना मिले लेकिन गायों के लिए ज़रूर मिलेगी.

source