वीडियो : किन्नर को अगर देख लेता है कोई इस हालत में तो भगवान श्री राम उसको बना देते हैं धनवान!

33799
Share on Facebook
Tweet on Twitter

इस संसार कि रचना करने वाले ने इस संसार में कई ऐसी चीजों का मिर्माण किया है जिसके पीछे का उद्देश्य क्या है कोई नहीं जानता. कहते हैं कि भगवान ने इंसान कि रचना की है, उसने ही पुरुष को बनाया है और उसी ने स्त्री को. उसने ही संसार के समस्त जीव का निर्माण किया है. कुदरत के बनाए सभी जीवो में से जिसकी बात हम करने जा रहे हैं वो है किन्नर. किन्नर एक ऐसा शब्द है जो अगर किसी के नाम के साथ जुड़ जाए तो उसकी जिंदगी नर्क बन जाती है.

source

ऐसा हम इसलिए बोल रहे हैं क्योंकि हमारे समाज के लोग उन्हें वो इज्जत और वो सम्मान नहीं देते जो उन्हें एक इंसान होने के नाते मिलना चाहियें. हमारे इस समाज के कुछ लोग किन्नरों को ऐसे देखते हैं जैसे कि वो कोई अजूबा हों. हमे इस बात को कभी नहीं भूलना चाहिए कि उन्हें भी उसी विधाता ने बनाया है जिसने हमे बनाया है. आज हम किन्नरों के बारे में कुछ ऐसी बाते बताने जा रहे हैं जिसके बारे में सुनकर आपको बहुत हैरानी होगी.

source

बता दें कि किन्नरों के ऐसे बहुत से रहस्य हैं जिनके बारे कोई नहीं जानता. कोई नहीं जानता कि है कि ये किन्नर कैसे रहते हैं और वे सभी अपने जीवन में क्या-क्या करते हैं ये सब एक रहस्य ही है. इतिहास के अनुसार सामायण काल में जब भगवान राम वनवास को जाते हैं तो वह सबसे विदाई लेते है और कहते हैं कि सभी नर और नारी आपने घर चले जाएं और कोई भी उनके पीछे ना आये.

source

कहते हैं कि प्रभु राम उस समय किन्नर का उल्लेख करना भूल गए और इसलिए वहाँ एक किन्नर भगवान श्री राम का इंतजार करता रहा. उसके बाद जब भगवान राम अपना वनवास खत्म करने के बाद आते हैं तो वहां मौजूद किन्नरों से पूंछते हैं कि तुम सभी अपने घर क्यों नहीं गए. इसका जवाब देते हुए किन्नरों ने कहा कि आपने हमसे जाने के लिए कहा ही नहीं. उन्होंने राम से कहा कि आपने कहा था कि सभी नर-नारी अपने-अपने घर चले जाएं लेकिन हम ना तो नर हैं और ना ही नारी.

source

किन्नरों की इस भक्ति भाव को देखने के बाद भगवान राम ने उन्हें वरदान दिया कि तुम जिसे भी सच्चे मन से आशीर्वाद दोगे वो इंसान अपने जीवन में सफल हो जाएगा उसके पास कभी किसी चीज की कमी नहीं होगी और जिसे तुम श्राप दोगे वो कभी भी खुश नहीं रहेगा. माना जाता है कि इसके अलावा भी इन्हें कई और वरदान मिले थे.

source

माना जाता हैं कि अगर किसी किन्नर के दफनाते हुए या जलाते हुए देखने से इंसान बहुत धनवान बन सकता है. लेकिन आपको बता दें कि आजतक बहुत कम लोगों ने ही इस कार्य को होते हुए देखा है. जिसने भी इस कार्य को होता देखा है माना जाता है वो अवश्य ही धनवान हुआ है.

source

आपको बता दें कि ये कार्य मध्येरात्री के समय होता है. लेकिन आपको एक बात बता दें कि ये सभी बाते सुनी-सुनाई हुई हैं इसका कोई पुख्ता सबूत किसी के पास पर्याप्त नहीं है और हम भी इस बात कि कोई पुष्टि नहीं करते हैं. वैसे भी हम किन्नरों के बारे में तरह कि बाते सुनते रहते हैं.