वीडियो में देखिये बालों को तेजी से 10 से 15 इंच बढ़ाने का असरदार तरीका

1118
Share on Facebook
Tweet on Twitter

दिन-रात काम करने के बाद जब आप थककर घर आते है तो आपकों सिर्फ़ घर आकर आराम करने का मन करता है.दुनिया में सभी कामों का समय निर्धारित किया गया है.कुछ काम ऐसे होते है जो केवल दिन में ही किये जाते है और कुछ काम ऐसे होते है जो सिर्फ़ रात को होते है.आप ऑफिस के काम दिन में करते है वही आप घर आकर ऑफिस के काम करना पसंद नहीं करते.

Source

जैसा कि सभी जानते है हमारे पुराने समय से दादी, नानी मां के घरेलू नुस्खें चलते आ रहें है। पुराने समय में वैघ भी ऐसे होते थे की दो मिनट में नब्ज देखकर परेशानी के बारें में बता देते थें वही पहले किसी को कोई छोटी- मोटी बीमारी हो जाती तो आसानी से घरेलू उपचार से ऐसे ही ठीक हो जाती थी और साथ के साथ यह उपचार काफी सस्ते होते थे.

Source

कुछ लोग ऐसे भी होते है जो खुद को खूबसूरत दिखने के चक्कर में किसी भी हद तक चले जाते हैं. अगर लड़कियों के चेहरे पर कोई पिंपल निकल जाए तो यह पूरा घर सर पर उठा लेते है. लोग खुद को सुंदर दिखाने के लिए तरह-तरह के नुस्खे अपनाने लग जाते हैं.चेहरे के अलावा लड़कियां अपने बालों पर भी ख़ास ध्यान देती है.वैसे तो लड़कियां अब छोटे बाल रखना ही पसंद करती है पर कुछ लड़कियों को बड़े बाल रखना ही पसंद है.

Source

बरसात के मौसम में बाल झड़ना एक आम बात है.लड़की हो या लड़के सबके ही बरसात के समय में बाल झड़ते ही है.लड़कियों में बाल झड़ने का एक मुख्य कारण उनके मासिक धर्म को माना जाता है.जिस समय लड़की को मासिक धर्म आए होते है उस समय लड़कियों के बाल ज्यादा झड़ते है.

Source

बाल सर का ताज होते है और आप बालों की जितनी अच्छे से देखभाल करेंगे वो उतने ही जल्दी लम्बे, घने,होंगे .सभी लड़कियों के बाल लम्बे नहीं होते हैं. बाल लम्बे करने के इस घरेलू नुस्खे को आजमाने से पहले आपको अपने खाने-पीने पर पूरा ध्यान देना होगा.बालों को झड़ने से बचाने के लिए आपको खूब पानी पीना चाहिये.

Source

आपको अधिक से अधिक मात्रा में हरी सब्जियां खानी चाहिये. आज हम आपको एक ऐसा छोटा सा नुस्खा बताने जा रहे है जिसकी मदद से आपके बाल कुछ ही दिनों में लम्बे हो जायेगे.

Source

बाल लम्बे करने के लिए करे अंडे का प्रयोग

आपने सुना होगा कि अंडे को बालों में लगाने से बालो में चमक आती है.बालों की लम्बाई बढ़ने में प्रोटीन का सबसे बड़ा हाथ होता है और अंडे में प्रोटीन भरपूर होता है.बालो को लम्बा करने के लिए आपको एक अंडे को तोड़कर उसमें 2 चम्मच ऑलिव ऑयल मिलाकर उसको सर पर लगाकर हल्के हाथों सेमालिश करे.20 मिनट तक ऐसा करने के बाद बालों को धो दे.आपको ऐसा हफ़्ते में एक बार करना है.

Source

नींबू का रस

हम नींबू का इस्तेमाल खाने में करते है.नीबू आपकी सेहत के लिए कितना फायदेमंद होता है यह बात तो सभी अच्छे से जानते है.नींबू में सिट्रीक एसिड होता है जिससे आपके बालों में चमक आ जाती है और अगर आपके बालों में रुसी है तो वो भी ख़त्म हो जाती है.सिर में अगर रूसी हो तो थोड़े से नींबू के रस में तेल मिलकर सर पर लगाए और कुछ समय बाद धो ले.

Source

आवला पाउडर

आवला आपकी सेहत के लिए बहुत फ़ायदेमंद है. ये तो सभी लोग जानते है.रोज़ सुबह आवला खाने से आपको पेट की बीमारियों से छुटकारा मिल जाता है.आवला के जरा से इस्तेमाल से आपको बालों की कई तरह की समस्याओं से छुटकारा मिल सकता है.थोडा सा आवला पाउडर ले और उसको तेल में डालकर गर्म करे और हल्का गुनगुना होने पर इसको बालों पर लगाए.कुछ समय बाद बाल धो ले.

Source

आलू का रस

आलू के रस को चेहरे पर लगाने से आपको चेहरे में हो रहे दाग धब्बों से छुटकारा मिलता है ये बात सब जानते है. लेकिन आलू के रस की मदद से आप अपने बालों को कुछ समय में ही लम्बा कर सकते है.आलू में विटामिन B और C की मात्रा बहुत अधिक होती है.जो बालों को मजबूत करता है.

Source

बालों में नहाने से पहले आलू का रस लगाया जाए तो बाल बहुत जल्दी लम्बे होते है. अगर आप आलू के रस को 20 मिनट तक बालों में लगाकर रखते है तो उससे आपके बालों को लम्बा होने से कोई नही रोक सकता.पहले 2 आलू ले इनको छिलकर एक कपड़े में डालकर रस निकाल ले और फिर नहाने से आधा घंटा पहले लगा ले और कुछ समय बाद धो ले.

Source

वीडियो में देखिये कैसे आप इन आसान तरीकों से कुछ दिनों के अन्दर कर सकते है अपने बाल लम्बे