1 रुपये में चस्मा छुड़ानें और रोशनी बढ़ाने का ऐसा उपाय कभी नही देखा होगा आपने देखें VIDEO में..

5346
Share on Facebook
Tweet on Twitter

जैसा कि सभी जानते है हमारे पुराने समय से दादी, नानी मां के घरेलू नुस्खें चलते आ रहें है। पुराने समय में वैघ भी ऐसे होते थे की दो मिनट में नब्ज देखकर परेशानी के बारें में बता देते थें वही पहले किसी को कोई छोटी- मोटी बीमारी हो जाती तो आसानी से घरेलू उपचार से ऐसे ही ठीक हो जाती थी और साथ के साथ यह उपचार काफी सस्ते होते है।

 

source

इसी तरह का एक नुस्खा हम आपके लिए लेकर आए है जो कि आंखो से संबंधित है.आपने अपनी आंखो की रोशनी बढ़ाने के लिए क्या-क्या नही किया होगा। लेकिन क्या आपने 1 रुपये से से आंखो की  रोशनी बढ़ाई होगी। यह एक ऐसा नुस्खा है जिसके सामने आपके पहले के इस्तेमाल किये हुए सारे नुस्खे फेल हो जाएगे.

 

source

इतना तो सभी जानते है कि आंखों के बिना हमारा जीवन बेकार ।अगर किसी की आंखों में ही परेशनाी है तो उसके लिए इस संसार की रौनक भी फीकी है।आंख मनुष्य के जीवन का महत्वपूर्ण अंग होती है।आज के नए युग में छोटे -छोटे बच्चे मोबाइल में गेम खेल -खेलकर अपनी आंखो की रोशनी को बर्बाद कर लेते है।पहले समय में तो जब कोई व्यक्ति बुजर्ग हो जाता था तब जाकर उनकी आंखो की रोशनी कम होती थी. लेकिन अब तो बचपन में ही आखों में कमी होती नजर आ रही है।लोग घंटो तक एलसीडी से चिपक कर बैठे रहते है।

 

source

ऑफिस में लोग आठ दस घंटे तक कम्पयूटर के सामने लगे रहते है।जिसस आंखो की रोशनी पर बहुत बुरा असर पड़ता है। यदि आपकी आंखो में कोई परेशानी भी नही है फिर भी आप अपनी आंखो का इलाज हर साल अवश्य कराएं। अाप अपनी पलकों को लगातार जपकते रहें  जिससे आपकी आंकों को कोई तकलीफ ना हो। जब भी आप लैपट़ॉप पर काम करें हो तो कम से कम हर सैकेंड के अन्दर अपनी 3 बार आखें झपकाते रहें।

 

source

यदि ऑफिस में कम करते वक्त आपकी आंखें दुख रही है तो अपनी हाथों की हथेलियों को एक साथ मिलाएं को फिर एक दूसरी हथेली से रगड़ने लगे। हथेलियों को थोड़ा गर्म होने के बाद अपनी आंखो पर लगाये इससे आंखों के दर्द से बहुत राहत मिलेगी।इसी के साथ-साथ हम आपके लिए एक ऐसी विडियो लेकर आए है जिसमें ऐसा एक सरल उपाय बताया गया है जिससे आप केवल एक रुपये स अपनी आंखों का चश्मा हटा सकती है।

इस उपाय को करने से आपको अपनी आंखोंं से इतना साफ दिखने लगेेगा कि आप खुद पर विश्वास भी नही कर पाएंगे। नीचे दिए गये वीडियों में देखें किस तरह से करें  यह उपाय़..

देखें वीडियो