शर्मनाक: भारत में एक ऐसी जगह जहाँ एक कप चाय से भी सस्ती मिलती है लड़कियां, लेकिन इसके पीछे है एक कारण…

54952
Share on Facebook
Tweet on Twitter

दुनिया चाहे कितनी भी बदल जाए लेकिन आज भी लोगों की सोच बदली नहीं है. आए दिन किसी न किसी महिला का शोषण होता ही रहता है. आज भी भारत के गांवों में सबसे ज्यादा महिलाओं का शोषण होता है. आए दिन रेप की घटना सुनने को मिलती रहती है. ऐसी ही एक घटना सामने आई है जहां 10 रूपए में लड़कियों को बेच दिया जाता है।

Source

यह मामला मध्य प्रदेश के शिवपुरी में धड़ीचा नाम से एक प्रथा निभाई जाती है. इस प्रथा में ,महिलाओं  को खरीद और बेचा जाता है. इस प्रथा में बिकने वाली औरत और खरीदने वाले पुरुष के बीच एक कॉन्ट्रैक्ट किया जाता है. जो पुरुष ज्यादा पैसा देगा उसका महिला के साथ संबंध लंबे समय तक रहता है. वहीं जो पुरुष कम पैसा देता है तो संबंध जल्दी खत्म हो जाता है. जैसे ही कॉन्ट्रैक्ट खत्म हो जाता है महिला को दूसरे पुरुष के साथ सौदा कर दिया जाता है.

Image result for एक ऐसा गाव जहां मिलती है 10 रुपये में मन चाही लडकिया
Source

शिवपुरी गांव में रहने वाली एक महिला का कहना है कि “इस कुप्रथा को खत्म करने के लिए कई बार सरकार ने प्रयास भी किए लेकिन फिर भी यह प्रथा खत्म नहीं हुई”। 

Related image
Source

वहीं भारत में ऐसे भी लोग है जो एक वैश्या से प्रेम करते है

ऐसी ही एक इमोशनल प्रेम कहानी लेकर हमारे सामने आई जहां एक वैश्या और एक भिखारी की प्रेम कहानी की| इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है ये लव स्टोरी जिसे पढ़कर लोग काफी इमोशनल भी हो जा रहे है|ये कहानी तब शुरू हुई जब कई महीने पहले बांग्लादेश में बड़ी ही तेज बारिश हो रही थी और छोटी ही उम्र से जिस्म के धंधे में धकेल दी गयी रजिया पेड़ के नीचे खड़ी-खड़ी रो रही थी तो पास ही व्हील चेयर पर बैठे भिखारी अब्बास के पास पचास रूप थे  तो उसने रजिया को दे दिया था.

Image result for जानिए एक वैश्या और एक भिखारी की इमोशनल प्रेम कहानी!
Source

 

और कहा कि रो मत और इससे कुछ खा पी लेना उस वक्त उसे पता नही था कि वो एक वैश्या है, इसके कई महीनों बाद वो दोनों फिर से मिले और इस बार जब मिले तो दोनों ही एक दूसरे को जानते थे, रजिया का दिल अब्बास के लिए काफी सॉफ्ट हो चुका था उसने अब्बास से पूछा कि उसकी जिंदगी कैसी है तो उसने बताया कि वो अपाहिज है और भीख मांगता है उसकी पत्नी ने उसे छोड़ दिया है, इसके बाद रजिया उसे बताती है कि किस तरह से उसे छोटी सी उम्र में इस घटिया काम में धकेल दिया गया और आज वो यहाँ है|