जब एक गाय ने दिया इंसान के बच्चे को जन्म, आगे जो हुआ वो चौका देने वाला था !

72778
Share on Facebook
Tweet on Twitter

इस संसार में जन्म और मृत्यु ही सबसे बड़ा सत्य है जिसको झुटलाया नहीं जा सकता है. जिस व्यक्ति का जन्म होता है उसको एक न एक दिन तय समय पर मरना ही होता है. फिर चाहे वो इंसान हो या जानवर हो. लेकिन हाल ही में जानवर से संबंधित ऐसा हैरतअंगेज मामला देखने को मिला है. जो आज से पहले आपने शायद पहले कभी नहीं देखा होगा. क्योंकि हालहि में कुछ ऐसी अजीबोगरीब घटनाएँ देखने को मिल रही है जिसने सभी को हैरान कर रखा है.

source

भारत एक बहु भाषी देश होने के साथ साथ बहु सांस्कृतिक देश भी है भारत में अलग भाषा के आधार पर ही राज्यों का बंटवारा किया गया है. लेकिन इस बंटवारे में किसी भी राज्य के लोगों के साथ देश में किसी तरह का कोई भेदभाव नहीं किया जाता है सभी को भारत में समान अधिकार प्राप्त है.

source

जिस तरह भारत में लोगों के साथ रंग, जाति, लिंग के आधार पर कोई भेदभाव नहीं किया जाता है उसी तरह सभी संस्कृतियों का पूरा सम्मान किया जाता है. भारत में इतने धर्म के होने के बाद भी हिन्दू धर्म को सबसे अधिक महत्वपूर्ण माना जाता है.

source

 

जानकारी के लिए आपको बता दें, कि भारत में हिन्दू संस्कृति को सबसे प्राचीन भी माना जाता है. जिसके बाद पुरे विश्व में भी इसको प्राचीन होने का दर्जा प्राप्त है और इसका सबसे ज्यादा चलन हो रहा है. हालहि में इस धर्म को लेकर काफी चर्चाएँ हो रही है.

source

हिन्दू धर्म में बहुत से इष्टदेवों की पूजा अर्चनाएं की जाती है. लेकिन सभी देवों का प्रतीक गाय है जिसको हिन्दुओं की आस्था का प्रतीक माना जाता है. लेकिन गाय के बारे में इस मामले को देखने के बाद आपके पैरों के नीचे से जमीन खिसक जाएगी.

क्या अपने कभी सुना है कि कोई जानवर इंसान के बच्चें को जन्म भी दे सकता है. तो आपका जबाब होगा ऐसा कभी हो ही नहीं सकता है. लेकिन ये बिलकुल सच है. क्योंकि कुछ दिनों पहले खबर आई थी कि एक बकरी ने एक इंसानी बच्चें को जन्म दिया जो मामला भारत का नहीं नाइजीरिया का था. लेकिन हालहि में एक गाय ने इंसानी बच्चें को जन्म दिया है.

ये मामला कहीं और का नहीं भारत का ही है और हैरान करने वाली बात ये है कि लोग उस बच्चे को इश्वर का अवतार मानकर उसकी पूजा कर रहे हैं. जानकारी के लिए आपको बता दें, कि उस बच्चे का जन्म होने के बाद ही मृत्यु भी हो गई थी. चोंकाने वाली बात ये सामने आई है, कि उस गाँव के लोग मिलकर उस इंसानी बच्चें का मंदिर बनाने की योजना बना रहे है.