सिर्फ 15 मिनट तक ऊँगली को दबाये फिर देखें जबरदस्त चमत्कार, ये वीडियो होश उड़ा देगी आपके

23753
Share on Facebook
Tweet on Twitter

आये दिन नई-नई बीमारियां बढ़ती जा रही है।लेकिन उनमें से कुछ ऐसी बीमारियां भी है जो कि आसानी से घरेलू उपचार करने से ठीक हो जाती है।जैसा कि सभी जानते है हमारे पुराने समय से दादी, नानी मां के घरेलू नुस्खें चलते आ रहें है। पुराने समय में वैघ भी ऐसे होते थे कि दो मिनट में नब्ज देखकर परेशानी के बारें में बता देते थें। वही पहले किसी को कोई छोटी- मोटी बीमारी हो जाती तो आसानी से घरेलू उपचार से ऐसे ही ठीक हो जाती थी और साथ ही यह अपचार काफी सस्ते होते है।

वह मुद्राए इस तरह की होती थी कि उनको करने के लिए हर तरह की बिमारियों व परेशानियों से छुटाकारा मिल जाता था।

लेकिन हम यह किसी घरेलू उपाय नही बल्कि एक तरह की मुद्रा के बारें में बता रहें है जो कि आपके जीवन में खुशहाली ला देगी। पुराने समय के ऋषि मुनियों के बारे में भी आपने सुना व किताबों मे पढ़ा होगा कि वह अपने जीवन में तरह-तरह की मुद्राओं का उपयोग करते थे। वह मुद्राए इस तरह की होती थी कि उनको करने के बाद हर तरह की बिमारियों व परेशानियों से छुटाकारा मिल जाता था।

महापुरुषों के लिए मुनि शब्द इसीलिए प्रयोग में लाया जाता है क्योंकि यह महापुरुष सिर्फ भगवान की भक्ति में लीन रहते थे।

महापुरुषों के लिए मुनि शब्द इसीलिए प्रयोग में लाया जाता है क्योंकि इनको घर समाज , क्रोध, इच्छा , सुख आदि से कोई लेना देना नही होता था। यह महापुरुष सिर्फ भगवान की भक्ति में लीन रहते थे। ऋषियों मुनियों से प्राप्त हुए मुद्राओं के कारण ही आज के लोग एक्युप्रेशर का इस्तेमाल करके अपनी बिमारियों को ठीक कर लेते है। यह सब हमारे पुराने काल के महापुरुषों की ही देन है।मनुष्य के शरीर में मौजूद प्रेशर पांइट के बारें में हर कोई नही जानता होगा। इन प्रेशर पाइट की मदद से हर तरह के रोगों का उपचार किया जा सकता है।

सिर्फ आपको 15 मिनट तक उंगलियों को दबाकर रखना है फिर उसके बाद देखें चमत्कार…

मनुष्य के शरीर में हर जगह प्रेशर प्वाइंट होते है जो कि अंगो को दबाने से आसान तरीके से रोगों का उपचार कर सकते है। अापके हाथों और पैरो में भी इसी तरह के प्वाइंट है जिनके बारें में शायद आप नही जानते होगें। नीचे वीडियो में देखें इसी तरह से हमारे ऋषियों से प्राप्त हुई यह एक ऐसी मु्द्रा है जोकि सिर्फ आपको 15 मिनट तक उंगलियों को दबाकर रखना है फिर उसके बाद देखें चमत्कार…

देखें वीडियो