देखिये पाकिस्तान के 7ऐसे रहस्य जिनके बारे में कोई नहीं जानता था लेकिन…

14078
Share on Facebook
Tweet on Twitter

जैसे ही वर्ष 1947 में भारत और पाकिस्तान का बंटवारा हुआ उसी समय से इन दोनों देशों के बीच दुश्मनी का दौर शुरू हो गया. कभी भारत और पाकिस्तान एक मुल्क हुआ करते थे वो ऐसा समय था जब सभी भाई-भाई बनकर रहते थे और देश को आज़ाद कराने के लिए अपनी जान तक को दाव पर लगाने के लिए तैयार थे. लेकिन जैसे ही देश आज़ाद हुआ उसके बाद ये दोनों ही देश बंट गए और जो कभी भाई-भाई हुआ करते थे वो विभाजन के बाद जानी दुश्मन बन गए.

source

आज भारत-पाकिस्तान के बीच दुश्मनी इतनी बढ़ चुकी है कि इन दोनों के दुश्मनी के किस्से पूरी दुनिया में हैं. पाकिस्तान भारत को अपना सबसे बड़ा दुश्मन मानता है और किसी भी कीमत पर भारत को नुकसान पहुंचाना चाहता है. इतना ही नहीं भारत के लोगों को नुकसान पहुंचाने के लिए पाकिस्तान हमेसा से आतंकवाद का सहारा लेता रहा है. ये दोनों ही देश एक दुसरे की इज्जत की धज्जियां उड़ाने में कोई कसर नहीं छोड़ते.

source

हम सभी इस बात को जानते हैं कि भारत हमेसा से इस बात को कहता रहा है कि भारत में जितने भी आतंकवादी हमले होते हैं उनके पीछे पाकिस्तान का हाथ होता है. लेकिन इस बारे में पाकिस्तान की बात करें तो वह भी अपने यहाँ होने वाले हमलों के पीछे की वजह भारत को मानता रहा है. लेकिन अगर सच्चाई के बारे में बात की जाए तो भारत के पास कई ऐसे सबूत हैं जिससे ये बात सही साबित होती है कि भारत में जितने हमले हुए हैं उनमें से ज्यादा हमले पाकिस्तान ने कराए हैं.

source

आपको बता दें कि पाकिस्तान शब्द का अर्थ उर्दू और पारसी भाषा में शुद्ध भूमि या पाक भूमि होता है. इतना ही नहीं पाकिस्तान के राष्ट्र गान की धुन को दुनिया के तीन शेष धुनों में पहला स्थान प्राप्त है. पाकिस्तान चाहें किसी चीज में प्रथम स्थान पर ना आया हो लेकिन इंटरनेट पर पोर्न सर्च करने के मामले में पाकिस्तान पहले स्थान पर आता है.

source

आपको इस बात को जानकार बेहद हैरानी होगी की पाकिस्तान के लोग इंटरनेट पर ज्यादातर सूअर, बिल्ली और सांप की पोर्न देखना पसंद करते हैं माना जाता है कि पाकिस्तान के लोगों की ये पसंद बेहद अजीब है. सन 1965 में हुए भारत और पाकिस्तान के बीच हुई जंग में दोनों ही देश अपने आप आपको विजयी मानते हैं.

source

लेकिन आपको बता दें कि भारत के पास पाकिस्तान का ज्यादा हिस्सा था लेकिन सोवियत संघ और अमेरिका के हस्तक्षेप के बाद भारत को पाकिस्तान की सीमा वापस करनी पड़ी. पाकिस्तान के पब्लिक सिनेमा हॉल में सन 1995 से 2008 तक बॉलीवुड फिल्मे दिखाने पर प्रतिबन्ध था. 1947 में आज़ादी के दौरान पाकिस्तान में हिन्दू जनसंख्या 15 प्रतिशत थी जो अब घटकर मात्र एक प्रतिशत रह गई है.

source

आपको जानकार हैरानी होगी सबसे पहले वायरस पाकिस्तान के दो भाइयों ने बनाया था. इतना ही नहीं पाकिस्तान के कई और ऐसे रहस्य हैं जिनके बारे में बहुत कम ही लोग जानते हैं. पाकिस्तान के ऐसे ही कुछ और रहस्यों के बारे में आप इस विडियो में जान सकते हैं.