ENO चेहरे को इतना गोरा कर देगा की दुनिया देखकर हैरान रह जाएगी… वीडियों में देखकर जानें कैसे…

48973
Share on Facebook
Tweet on Twitter

जैसा कि सभी जानते है हमारे पुराने समय से दादी, नानी मां के घरेलू नुस्खें चलते आ रहें है। पुराने समय में वैघ भी ऐसे होते थे की दो मिनट में नब्ज देखकर परेशानी के बारें में बता देते थें वही पहले किसी को कोई छोटी- मोटी बीमारी हो जाती तो आसानी से घरेलू उपचार से ऐसे ही ठीक हो जाती थी और साथ के साथ यह उपचार काफी सस्ते होते है।

source

इसी तरह का एक नुस्खा हम आपके लिए लेकर आए है जो कि एक ब्यूटी से संबंधित है.आपने अपनी सुंदरता से संबंधित बहुत से घरेलू नुस्खे तो अपनाए होगें लेकिन क्या आपने ईनो से अपनी सुदंरता को निखारा है।यह एक ऐसा नुस्खा है जिसके सामने आपके पहले के इस्तेमाल किये हुए सारे नुस्खे फेल हो जाएंगें।

source

लोग ईनो को गैस ,एसडीटी या पेट से संबंधित बीमारिया तो दूर करने के लिए इनो का उपयोग करते है।ईनो के अन्दर साइट्रिक एसिड और सोडा एस का मिश्रण होता है और 40 प्रतिशत बेकिंग सोडा आदि होता है।कुछ लोग इसका प्रयोग ढोकला, भटूरे, इडली आदि को फुलाने के लिए करते है।लेकिन डॉक्टरों के अनुसार ईनो को खानें की चीजों में इस्तेमाल नही करना चाहिए।

source

आए दिन बाजार में तरह-तरह के चाईनीज फूड खाने के लिए मिल रहें है जिससे पेट में कब्ज जैसी समस्या लोगों की जिंदगी में आम हो चुकी है। लोग बाहर जाकर हर तरह के खाने का इस्तेमाल कर रहे है जिससे खट्टी डकार, गैस, कब्‍ज़ से परेशान रहते हैं। इसी बड़ी समस्या के कारण ही आज के समय मे लोग ईनो पाउडर का उपयोग करते है।ईनो एक ऐसी औषधि है जो कि पेट सफाई तथा खाने पचाने व पेट से संबंधित बीमारियों को खत्म कर देता है।

source

वैसे ईनो को इस्तेमाल करने वाले लोग जानते होगे कि यह बाजार में काफी महंगा बिकता है। लेकिन क्या आप जानते है कि इसको घर पर ही बड़ी आसानी से बना सकते है। यह जानकर आप हैरान हो जाएंगे बाजार मे बिकने वाली ईनो यदि आप घर पर ही बनाते है तो 80-85 रुपये में बिकने वाली इस पाउडर की कीमत केवल 8 रुपये की ही होगी।

source

ईनो बनाने की विधि सबसे पहले एक गिलास पानी में एक नींबू का रस निचोड़ लें फिर इसमें एक चुटकी नमक व थोड़ा सा मीठा सोडा मिलाएं। पीने के लिए घरेलू ईनो तैयार है। हम आपको बता दे कि घर पर बनाए हुए ईनो का स्वाद भी आपको वैसा ही लगेगा जैसा बाजार में बिकने वाली ईनो का होता है और साथ ही यक़ीन मानिए यह बाज़ार में बिकने वाले महंगे ENO से कम काम नहीं करेगा। यह तो रही ईनो बनाने की विधि व उसके फायदे लेकिन हम आपको बताने जा रहें ईनो से जुड़े सुंदरता बढानें के घरेलू नुस्खे.. आपको बता दे कि ENO आपके चेहरे को इतना गोरा कर देगी की दुनिया देखकर हैरान रह जाएगी -नीचे वीडियों में देखें किस तरह से आपको गौरा बना सकती है  Eno ….

देखें वीडियों