वीडियो : लाइव न्यूज़ बुलेटिन में महिला एंकर पढ़ रही थी खबर और उसके पीछे स्क्रीन पर चल रही थी ये अश्लील वीडियो जिसे देखने के बाद…

19275
Share on Facebook
Tweet on Twitter

कहते हैं कि गलती तो इंसान से होती है लेकिन की गई गलती ऐसी हो जिसका सुधार करना मुश्किल हो तो परेशानी बढ़ जाती है. हम सभी के साथ अनजाने में कई बार ऐसी गलतियां हो जाती हैं जिसका नुकसान हमे काफी समय तक झेलना पड़ता है. आपको याद हो की कुछ महीने पहले दिल्ली के राजीव चौक मेट्रो स्टेशन पर लगी एक टीवी स्क्रीन में अचानक एक अश्लील वीडियो चलने लगी जिसके बाद उस स्टेशन पर आने-जाने वाले सभी लोगों की ध्यान उस तरफ चला गया और उस अश्लील वीडियो को देखकर हर कोई हैरान रह गया.

source

इस घटना के बाद डीएमआरसी ने इस मामले को गंभीरता से लिया और इस मामले की जांच शुरू कर दोषियों को सजा देने की बात की थी. लेकिन वो कोई पहला ऐसा मामला नहीं था जिसमें इस तरह की वाक्य हुआ था इससे पहले भी कई बार इस तरह के वाक्य होते रहे हैं. आपको जानकार हैरानी होगी की इस बार एक मशहूर और नामी न्यूज़ चैनल ने इस तरह की गलती को अंजाम दिया है.

source

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अपनी पत्रकारिता के लिए मशहूर व चर्चित न्यूज़ चैनल बीबीसी अपने एक कर्मचारी के गलती के कारण इस समय विवादों में है अब इसी वजह से उसकी खूब फजीहत भी हो रही है. हुआ कुछ ऐसा था कि सोमवार 7 अगस्त को ये न्यूज़ चैनल अपने शेड्यूल के हिसाब से अपना एक न्यूज़ बुलेटिन का प्रसारण कर रहा था.

source

चैनल की एक एंकर जिनका नाम सोफी रेवर्थ था वो अपने बुलेटिन में इंग्लैड और साउथ अफ्रीका की टेस्ट सीरीज के फाइनल मुकाबले की खबर पढ़ रही थीं. उसी दौरान एंकर के पीछे ऑफिस में काम करने वाला एक कर्मचारी पोर्न देख रहा था और उसकी यह हरकत कैमरे के जरिए लाइव बुलेटिन में दिखने लगी.

source

इस पूरे कर्मकाण्ड के बाद बीबीसी न्यूज़ चैनल की खूब फजीहत हो रही है. इतना ही नहीं जबसे ये खबर सोशल मीडिया पर वायरल हुई है उसके बाद तो लोगों ने इस न्यूज़ चैनल की निंदा कर-करके इसे लताड़ दिया है. द सन की खबर के मुताबिक, इस पूरी घटना पर द फ्रीडम एसोसिएशन के एंड्रयू एलिसन का कहना है कि ” मैं हैरान हूँ कि बीबीसी के पास अपने स्टाफ को यह सब देखने से रोकने के लिए कोई फिल्टर नहीं हैl”.

source

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है इससे पहले भी बीबीसी की इसी वजह से बहुत फजीहत हो चुकी है. बता दें कि कुछ समय पहले बीबीसी प्रेजेंटर बेन ब्राउन ने लाइव कवरेज के दौरान एक महिला पर पर आपत्तिजनक तरीके से हाथ  रख दिया था और उसके बाद उस महिला ने इसके जवाब में शो के दौरान ही उन्होंने बीबीसी प्रेजेंटर को थप्पड़ मार दिया था.