बड़ी ख़बर : राज्यसभा चुनाव में हारने के बाद बीजेपी को लगा बड़ा झटका, नहीं रहे ये बड़े दिग्गज!

11172
Share on Facebook
Tweet on Twitter

भारत में शुरू से लेकर आज तक जब भी किसी राजनेता ने अपने काम के प्रति ईमानदारी नहीं बरती है उसके खिलाफ जनता ने कई बार विरोध प्रदर्शन किये है. लेकिन आज तक किसी चुनाव में हार का सामना करने के बाद किसी पार्टी के साथ ऐसा नहीं देखने को मिला है. जैसा आज देखने को मिला है. जब से देश अंग्रेजों के चंगुल से आज़ाद हुआ है तब से लोकतंत्र की शक्ति जनता के हाथों में है जिसके लिए कहा भी जाता है “लोकतंत्र में जनता के लिए जनता की जनता के द्वारा चुनी हुई” सरकार होती है.

source

जनता के पास वो पॉवर होती है जो किसी बड़े से बड़े नेता को सत्ता से हटा सकती है और किसी दलित को सत्ता पर बैठा सकती है. भारत ही नहीं दुसरे देशों में भी हर किसी सरकारी पद की एक समय सीमा होती है. सरकार में दो पदों सबसे अहम भूमिका निभाते है, पहला जो जनता के द्वारा चुनी हुई सरकर होती है, दूसरा वो जिस सरकार को जनता द्वारा पद से हटा दिया जाता है जिसको हम ‘विपक्ष’ के नाम से भी जानते है.

source

जब भी चुनाव होते है तो जितनी भी पार्टियाँ चुनाव लड़ने के लिए अपना नामांकन कराते है वो जितने के लिए अपनी पूरी जान लगा देते है. लेकिन जब कोई पार्टी चुनाव नहीं जीत पाती है तो वह दूसरी तरह से लोगों की सेवा करने के मार्ग पर चल देती है, क्योंकि विपक्ष की भी देश की उन्नति में उतना ही महत्वपूर्ण भूमिका होती है जितना वर्तमान सरकार की. लेकिन    चुनाव में हारने के बाद कुछ पार्टियाँ बोखला जाती है.

sourceहालहि में ऐसा ही कुछ देखने को मिला भारत में हो चुके राज्यसभा चुनावों में, जिसमें विपक्ष से लेकर वर्तमान सरकार ने राज्यसभा में अपना परचम लहराने के लिए पुरजोर कोशिश की, लेकिन हार का सामना करने के बाद जो हुआ उसको सुनने के बाद आपको विश्वास नहीं होगा, क्योंकि शायद ही पहले ऐसा कुछ आपको देखने को मिला होगा.

क्या है पूरा मामला 

source

दरअसल राज्यसभा में हालहि में चुनाव हुए जिसके बाद बीजेपी को ऐसा बड़ा झटका लगा जिसकी उसने उम्मीद भी नहीं की होगी.  ख़बर आई कि राज्यसभा चुनाव के बाद बीजेपी के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री ‘सांवर लाल जाट‘ का निधन हो गया है। जानकारी के लिए आपको बता दें कि सांवर लाल जाट अजमेर से सांसद थे और जब मोदी सरकार केंद्र में थी तब वह मंत्री भी रह चुके थे.

ये थी मौत की असली वजह 

source

बताया जा रहा है, कि उनकी मौत बीमारी के कारण हुई थी क्योंकि वह कई दिनों से बीमार चल रहे थे लेकिन उनकी तबियत तब और खराब हो गई जब बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह तीन दिन के दौरे पर राजस्थान गए थे. लेकिन जैसे ही उनकी हालत ज्यादा बिगड़ने लगी. तो उनको एयर एंबुलेंस के जरिये दिल्ली लाया गया. जिसके बाद उनकी मृत्यु हो गई.