सदी की सबसे खतरनाक वीडियो जिसको अभी तक करोड़ो लोग देख चुके है!

24019
Share on Facebook
Tweet on Twitter

भारत ही नहीं दुनिया के हर देश में रेलवे ने अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, क्योंकि आज जनसंख्या इतनी बढ़ गई है कि एक स्थान से दुसरे स्थान पर जाने के लिए हम ज्यादातर रेल के सफर करना ही सबसे सुरक्षित मानते है जो कम पैसों और समय में हमें अपनी मंजिल तक पहुंचा देती है. जब हम कहीं दूर किसी टूर पर जाते है तो बीच में हमें बहुत से रेलवे स्टेशन देखने को मिलते है. लेकिन क्या आपको पता है कि भारत में कुछ ऐसे स्टेशन आज भी है जिन्हें भूतिया स्टेशन के नाम से जाना जाता है.

source

जब रेल से जा रहे होते है तो रात होने में किसी सुनसान स्टेशन पर रेल रूकती है तो हम वहां पानी भरने के लिए उतरने से भी डरते है तो सोचो क्या होगा जब आपको टिकट न होने के कारण ऐसे स्टेशन पर ऊतार दें जो भूतों की काली छाया से   घिरा हुआ हो.

उस स्टेशन पर शायद आप 5 मिनट से भी ज्यादा नहीं रुक पाएंगे क्योंकि उस स्टेशन के बारे में फैली हुई कहानियाँ और वहां का सन्नाटा आपके दिमाग में ऐसा डर पैदा कर देंगी, कि आपकी अकेले खड़े रहने की हिम्मत जबाब दे जाएँगी. आज हम आपको भारत के उन रेलवे स्टेशनों के बारे में बतायेंगे जिनको लेकर स्थानीय लोगों द्वारा कुछ ऐसे किस्से और कहानियाँ बताई जाती है. जिन्हें सुनने के बाद आपकी रूहं भी कांप उठेगी.

 1. बरोग रेलवे स्टेशन ( शिमला )

source

जब भी गर्मियाँ पड़ती है तो हम छुटियाँ मनाने के लिए शिमला जाने के लिए सबसे पहले प्लान बनाते है क्योंकि वहां की ठंडी वादियों में छुटियाँ मनाने में हमें बहुत आनंद का अनुभव होता है. जब हम शिमला जाते है तो बीच बीच में रेल बहुत सी सुरंग को पार करके जाती है. ऐसी ही एक सुरंग का नाम है “बरोग” जिसमें एक इंजीनियर ने अन्य कर्मचारियों के साथ अपमान होने के बाद गोली मारकर आत्महत्या कर ली थी जिसके बाद कहा जाता है कि उस इंजीनियर की मौजूदगी महसूस की जाती है.

2. रविंद्र सरोवर मेट्रो स्टेशन ( कोलकाता ) 

इस स्टेशन पर जब कोई ट्रेन के आगे आकर मर जाता है तो उसकी आत्मा वहीं भटकती रहती है. कुछ लोगों का मानना है कि आपको कभी इस मेट्रो लाइन की आखिरी ट्रेन में सफर करना पड़ जाए, तो आपको अनजाने और डरावनी आवाजें सुनने और देखने को मिल सकती है और आपके पास से कुछ अनदेखा सा साया छूते हुए गुजर जायेगा और आप कुछ नहीं कर पाएंगे.

3. द्वारका मेट्रो स्टेशन ( दिल्ली )

कुछ लोग मानते है कि इस स्टेशन पर अक्सर रात को एक भूतनी देखने को मिलती है, जो एक सफेद साड़ी पहने रहती है. कभी कभी ये भूतनी द्वारका के आस पास से गुजरने वाली कारों के शीशे भी खटका देती है और जब ऐसा होता है तो उस जगह का माहौल एक दम सुनसान हो जाता है और आस पास से कुछ डरावनी आवाजें होने लगती है. और लोगों के वाहन अचानक बंद भी हो जाते हैं.

4. एम जी रोड़ मेट्रो स्टेशन ( गुरुग्राम )

इस स्टेशन के बारे में कहा जाता है कि इस स्टेशन पर एक महिला की ट्रेन दुरघटना में मौत हो गई थी. जिसके बाद उसकी आत्मा इसी स्टेशन पर भटकती रहती है. लेकिन इस आत्मा का लोगों को डराने का तरीका भी दूसरी बुरी आत्माओं से अलग है. कहते हैं, ये आत्मा मेट्रो के शीशे में से आँखे और जीव निकालकर लोगों को डराती है.

5. नैनी रेवले स्टेशन ( उत्तर प्रदेश )

कहा जाता है कि इस रेवले स्टेशन पर स्वतंत्रता सेनानियों की आत्मा आज भी भटकती रहती है जिनकी मृत्यु दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से जेल में भी हो गई थी.आज भी उनकी आत्माओं की मौजूदगी इस स्टेशन पर महसूस की जाती है.