अमिताभ बच्चन की बेटी ने भाई अभिषेक को लेकर किया यह खुलासा,जिसके बाद बच्चन परिवार में आ सकता है…

13661
Share on Facebook
Tweet on Twitter

अमिताभ बच्चन और उनका परिवार बॉलीवुड में किसी परिचय का मोहताज़ नहीं है. बच्चन परिवार में हर किसी ने अपने दम पर आज वो मुक़ाम हासिल किया है जो बॉलीवुड में काम करने वाले किसी सफल अभिनेता या अभिनेत्री को पाना चाहिए.

Source

अमिताभ बच्चन, जया बच्चन, अभिषेक बच्चन और अमिताभ बच्चन की बहू ऐश्वर्या राय बच्चन सभी अपने काम में माहिर हैं. वहीं अमिताभ की बड़ी बेटी श्वेता नंदा भी किसी से कम नहीं हैं. बॉलीवुड के शहंशाह के घर में जन्म लेने के बाद भी श्वेता ने कभी फिल्मों में काम करने के बारे में नहीं सोचा.

Source

श्वेता बच्चन परिवार की सबसे बड़ी बेटी हैं. इसलिए उन्हें शुरू से ही घर में सबका भरपूर प्यार मिला है. श्वेता पिता अमिताभ बच्चन के बेहद करीब है. अमिताभ और जया ने श्वेता को खूब पढ़ाया लेकिन वो कभी फ़िल्मों में काम नहीं करना चाहती ‌थीं. श्वेता ने शादी से पहले तक कोई भी प्रोफेशन नहीं अपनाया था.श्वेता की शादी छोटी उम्र में ही कर दी गई थी.

Source

श्वेता बच्चन की शादी 1997 में नि‌खिल नंदा से शादी हुई थी. निखिल नंदा एस्कॉर्ट ग्रुप के चीफ ऑपरेटिंग ऑफिसर हैं. निखिल अब खुद का पूरा कंस्ट्रक्टिंग बिजनेस संभालते हैं. श्वेता ने महज़ 23 साल की उम्र में बेटी नव्या को जन्म दिया था.

Source

अमिताभ बच्चन के दोनों बच्चे, श्वेता और अभिषेक बचपन से किस तरह रक्षाबंधन मानते आए है. कैसे अभिषेक और श्वेता में झगड़े होते थे और इन दोनों की सुलाह करवाने के लिए खुद बीच में अमिताभ बच्चन या जया बच्चन को आना पड़ता था. जब अभिषेक छोटे थे तब वो किसे चीज के लिए ज़िद करते थे और आखिर उनकी यह ज़िद क्यों कभी पूरी नहीं हो सकी. इस सब चीजों का खुलासा खुद श्वेता बच्चन नंदा ने किया है.

Source

श्वेता बच्चन ने हाल ही में दिये एक इंटरव्यू में बताया कि इन दोनों भाई बहन में अभिषेक बहुत ज्यादा शरारती थे.उनमें और अभिषेक में अक्सर खूब लड़ाई हुआ करती थी.इन दोनों की लड़ाई इतनी ज्यादा बढ़ जाती थी कि यह दोनों कई-कई दिनों तक एक दूसरे से बात नहीं करते थे.

Source

श्वेता ने बताया कि अभिषेक मुझे बहुत तंग करते थे. हालांकि इस मामले में अभिषेक आज भी बिलकुल वैसे के वैसे ही है और वो अभी भी उन्हें उतना ही तंग करते है जितना बचपन में करते थे.श्वेता और अभिषेक की यह लड़ाई बच्चन फैमिली द्वारा बनाए गए वॉट्सएप ग्रुप में अभी भी होती है जिसमें 80 सदस्य हैं, इस ग्रुप में अभिषेक अक्सर श्वेता की भेजी गई तस्वीरों से छेड़खानी करके उनका खूब मजाक उड़ाते हैं.

Source

वहीं श्वेता ने इस इस बात का खुलासा करके सबको हैरान कर दिया है कि बचपन में अभिषेक बच्चन ने एक बार माँ-पापा को बिना बताए चुपके से कार चलाई थी. अभिषेक की कार चलाने का पता जब श्वेता को लगा था तब से ही वो अभिषेक के इस राज को छुपाने के लिए उन्हें कई दिनों तक ब्लैक मेल करती रही. इसके बाद से जब भी अभिषेक श्वेता को तंग करने के बारे में सोचते तो उनके कार चलाने वाली बात मम्मी-पापा को बताने की धमकी देकर अभिषेक को डरा देती थी.

Source

वहीं डीएनए के एक कॉलम में श्वेता बच्चन ने लिखा है कि जब अभिषेक छोटे थे तब अभिषेक की एक इच्छा थी की उनका भाई हो. जब भी कभी उनकी पलक का कोई भी बाल टूटता था तो वे आंखें बंदकर पूरे दिल से उस बाल को हाथ में रखकर फूंक मारते थे और विश मांगते थे कि उनका एक छोटा भाई इस दुनिया में आ जाए.

Source

छोटे भाई की इच्छा वो अक्सर माँ-पापा के सामने भी करता था. श्वेता ने लिखा है कि यूं तो अभिषेक से सिर्फ़ मैं 2 साल ही बड़ी हैं लेकिन अगर अभिषेक से उनकी तुलना की जाए तो उनका नेचर थोडा रिजर्व हैं. हमेशा यही बड़ी वजह रही है कि वह अभिषेक से ज्यादा झगड़ नहीं पाती थीं जिसके चलते अभिषेक उनके साथ ऐसा बर्ताव करते थे जैसे वो छोटी बहन हों और अभिषेक बड़े भाई.

Source