BREAKING: जेटली ने दिया इस्तीफा

9996
Share on Facebook
Tweet on Twitter

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह तीन दिनों के लिए यूपी के दौरे पर है. इसी बीच लखनऊ में सियासी हलचलें तेज हो गई हैं. अमित शाह के दौरे के चलते सपा के तीन एमएलसी भुक्कल नवाब, यशवंत सिंह और मधुकर जेटली ने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया है. सूत्रों के माने तो यह तीनों नेता सपा छोड़कर बीजेपी में शामिल हो सकते है. बताया जा रहा है कि बीजेपी के सत्ता में कुछ खास चेहरों को जगह दी जाएगी. इस प्रकिया में CM योगी, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा, केशव प्रसाद मौर्या के अलावा मोहसिन रजा और स्‍वतंत्र देव सिंह के नाम शामिल हैं. मंत्रिमंडल का सदस्‍य होने के नाते इनको किसी भी सदन का सदस्‍य होना जरूरी है, जोकि अभी ये नहीं हैं. इस पूरे मामलें में सपा के तीन MLC के इस्‍तीफों को जोड़कर देखा जा रहा है.

Image result for मधुकर जेटली और अखिलेश यादव
Source

इन सपा नेताओं के बीजेपी में शामिल होने से सपा की ये सीटें खाली हो जाएंगी. अब बीजेपी आसानी से अपने नेताओं को MLC बना सकती है. MLC चुनावों से पहले इन सपा नेताओं का इस्तीफा बीजेपी के लिए फ़ायदे का सौदा साबित हो सकता है. बीजेपी की सरकार आये चार महीने हो चुके हैं और अगले दो महीनों के भीतर उसको अपने मंत्रियों को किसी भी सदन का सदस्‍य बनाना जरूरी है.

Image result for यशवंत सिंह
Source

अगर सूत्रों की माने तो डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्या को मोदी मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है. सूत्रों ने यह भी बताया कि 15 अगस्त के बाद केंद्र में मोदी मंत्रिमंडल का उलट फेर हो सकता है और डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्या को मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है.

UP: सपा में बीजेपी की सेंधमारी, बुक्‍कल नवाब, यशवंत सिंह और मधुकर जेटली ने दिया इस्‍तीफा
Source

सपा ही नहीं बीएसपी भी बीजेपी में सेंध लगाने की रणनीति का शिकार हुई है।BSP नेता और पूर्व मंत्री जयवीर सिंह ने भी विधानपरिषद से इस्तीफा दे दिया है। अभी तक गौर करने वाली बात यह है कि CM योगी सहित पांच मंत्री ऐसे हैं जो न तो विधानसभा के सदस्य हैं और न ही विधानपरिषद के.

Source

इनमें डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्या, दिनेश कुमार शर्मा, मोहसिन रजा और स्वतंत्र देव सिंह है. संविधान की माने तो मंत्री बनने के 6 महीने के अंदर (15 सितंबर तक) उनको किसी एक सदन का सदस्य होना चाहिए।

Loading...
Loading...